Home /News /tech /

सबसे बड़े हैकर! सिर्फ 15 सेकंड में हैक कर लिया iPhone 13 प्रो

सबसे बड़े हैकर! सिर्फ 15 सेकंड में हैक कर लिया iPhone 13 प्रो

हैकिंग चैंपियनशिप में चीन के हैकर्स ने आईफोन 13 Pro को चुटकियों में हैक करके दिखा दिया.

हैकिंग चैंपियनशिप में चीन के हैकर्स ने आईफोन 13 Pro को चुटकियों में हैक करके दिखा दिया.

हैकिंग चैंपियनशिप में चीन के हैकर्स ने आईफोन 13 को चुटकियों में हैक करके दिखा दिया. ऐपल ने कुछ दिने पहले ही लेटेस्ट अपडेट जारी करके फोन करने को कहा था. कहा गया था कि सिक्योरिटी इशूज़ को फिक्स कर दिया गया है.

    नई दिल्ली. यदि कोई iOS 15.0.2 पर चलने वाला iPhone 13 को हैक कर ले, तो उसे सबसे बड़ा हैकर नहीं तो क्या कहा जाए. आपके पास बेशक कोई सस्ता फोन हो या फिर आईफोन, परंतु आप चौंक जरूर जाएंगे कि भला दुनिया का सबसे महंगा फोन कैसे हैक हो सकता है? लेकिन ये कारनामा कर दिखाया है चीन के हैकर्स ने. चीन के एक नामी हैकर ने महज 15 सेकंड में 15.0.2 iOS पर चल रहा आईफोन 13 हैक कर लिया. याद रहे कि ऐपल ने कुछ दिन पहले ही iOS 15.0.2 जारी किया है. ऐपल का दावा था कि इसमें सभी सिक्योरिटी इशू ठीक कर दिए गए हैं.

    दरअसल चीन के चेंग्डु (Chengdu) में तिएनफु कप ऑर्गेनाइज किया गया था. यह कब हर साल आयोजित किया जाता है, जिसमें कि चीन के हर कोने से हैकर्स आते हैं और अपनी स्किल्स का प्रदर्शन करते हैं. इस बार भी हैकर्स ने ऐसा करिश्मा दिखाया कि बड़ी-बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों के होश उड़ गए.

    ये भी पढ़ें – शानदार प्रोसेसर और दमदार बैटरी के साथ ओप्पो का नया मिड-रेंज स्मार्टफोन लॉन्च

    सिर्फ 15 सेकंड लगे हैक करने में
    कुनकुन लैब की एक टीम ने आईफोन 13 प्रो को महज 15 सेकंड में हैक कर लिया. इस लैब के सीईओ किहू 360 (Qihoo 360) के पूर्व सीटीओ हैं. टीम ने सफारी ब्राउजर के माध्यम से स्मार्ट फोन को हैक किया. खास बात यह है कि उन्होंने न सिर्फ एक बार बल्कि दो बार आईफोन 13 को हैक करके दिखाया.

    कुनकुन लैब के सीईओ ने इवेंट के दौरान फोन को 15 सेकंड में हैक जरूर किया, लेकिन बताया गया कि उन्होंने फोन को हैक करने के लिए कई हफ्तों तक तैयारी की थी. हालांकि है कि ग्रुप में अभी तक इस बात से पर्दा नहीं उठाया है कि स्मार्टफोन को किस तरीके से हैक किया गया था. कुनकुन लैब के अवाला टीम पान्गू नें भी आईफोन 13 प्रो को हैक करके दिखाया. चैंपियनशिप में टीम को 3 लाख डॉलर की इनाम मिला है.

    समझा जा रहा है कि यह दोनों टीमें जल्द ही ऐपल को यह जानकारी देंगी कि स्मार्टफोन आईफोन को किस तरीके से किया गया. दोनों टीमें आईफोन के 15.0.2 सॉफ्टवेयर के सिक्योरिटी इश्यूज के बारे में ऐपल को जानकारी देंगी. ये भी कहा जा रहा है कि ऐपल जल्द ही इस सिक्योरिटी प्रॉब्लम को दूर करेगी.

    Tags: Apple Iphone 13, Apple Latest Phone, Hackers

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर