होम /न्यूज /तकनीक /

अगले महीने लॉन्च हो सकता है iPhone 14, डिवाइस में हो सकते हैं कई बदलाव

अगले महीने लॉन्च हो सकता है iPhone 14, डिवाइस में हो सकते हैं कई बदलाव

अगले महीने लॉन्च हो सकता है iPhone 14

अगले महीने लॉन्च हो सकता है iPhone 14

ऐपल 7 सितंबर को iPhone 14 का अनावरण करने के लिए एक लॉन्च इवेंट आयोजित कर सकती है. हालांकि Apple के एक प्रवक्ता ने इवेंट के समय पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

हाइलाइट्स

ऐपल 7 सितंबर को iPhone 14 का अनावरण कर सकती है.
कंपनी iPhone 14 लाइन को लॉन्च करने के लिए एक इवेंटआयोजित कर सकती है.
इवेंट में नए Mac,लो-एंड और हाई-एंड iPads और तीन Apple वॉच भी लॉन्च होंगी.

नई दिल्ली. ऐपल 7 सितंबर को iPhone 14 का अनावरण करने के लिए एक लॉन्च इवेंट आयोजित कर सकती है. मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के अनुसार Apple Inc. 7 सितंबर को iPhone 14 लाइन को लॉन्च करने के लिए एक लॉन्च इवेंट आयोजित करने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इवेंट में नए Mac, लो-एंड और हाई-एंड iPads और तीन Apple वॉच मॉडल भी लॉन्च होंगे.

कंपनी का इरादा इस इवेंट को ऑनलाइन स्ट्रीम करने का है. कंपनी एक इन-पर्सन सभा आयोजित करने के बजाय महामारी की शुरुआत में अपनाए गए एक अप्रोच को जारी रखना चाहती है. कंपनी आम तौर पर नए आईफोन को अनावरण के लगभग डेढ़ हफ्ते बाद स्टोर के लिए रिलीज करती है और ऐपल को इस साल भी इस पैटर्न को फॉलो करने की उम्मीद है. कुछ रिटेल स्टोर के कर्मचारियों को 16 सितंबर को नए प्रोडक्ट को रिलीज के लिए तैयार करने के लिए कहा गया है.

बदल सकती हैं कंपनी की योजना

ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल के कर्मचारियों ने पिछले कुछ हफ्तों में प्रेजेंटेशन सेगमेंट को रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया है. Apple के एक प्रवक्ता ने इवेंट के समय पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. चूंकि इवेंट अभी लगभग तीन सप्ताह दूर है, कंपनी की योजनाएं बदल सकती हैं, लेकिन Apple आमतौर पर सितंबर की पहली छमाही में लेटेस्ट iPhones का अनावरण करता है.

यह भी पढ़ें- Alexa डिवाइस को मोबाइल फोन से कनेक्ट करने में हो रही है परेशानी! फॉलो करें ये स्टेप्स

कर्मचारियों को दिया आदेश

बता दें कंपनी ने सॉफ्टवेयर अपडेट के अपने अगले सेट आईओएस 16, आईपैडओएस 16, वॉचओएस 9 और मैकओएस वेंचुरा की घोषणा करने के लिए जून में अपना आखिरी कार्यक्रम आयोजित किया था और प्रजेंटेशन का वीडियो देखने के लिए प्रेस और डेवलपर्स को अपने कैंपस में आमंत्रित किया था. रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को कंपनी ने अपने कॉर्पोरेट कर्मचारियों से कहा कि उन्हें प्रोडक्ट की घोषणा से दो दिन पहले सितंबर 5 से शुरू होने वाले सप्ताह में तीन दिन व्यक्तिगत रूप से काम करना होगा.

iPhone 14 Pro लाइन के लिए बदलाव

iPhone 14 का लुक iPhone 13 जैसा ही होगा, हालांकि कंपनी 5.4-इंच मिनी वर्जन को खत्म कर देगी और 6.7-इंच स्क्रीन के साथ एक मॉडल जोड़ देगी. कंपनी iPhone 14 Pro लाइन के लिए बड़े बदलाव की योजना बना रही है. ऐपल फ्रंट-फेसिंग कैमरा कटआउट की जगह लेगा, जिसे नॉच के रूप में जाना जाता है, जिसमें फेस आईडी सेंसर के लिए एक गोली के आकार का होल होगा. इससे यूजर्स को थोड़ा ज्यादा स्क्रीन स्पेस मिलेगा. कंपनी iPhone 14 Pro में एक तेज चिप भी जोड़ रही है.

यह भी पढ़ें- मोटोरोला ने Moto Tab G62 लॉन्च किया, कम बजट में मिलेगी दमदार बैटरी, जानिए कीमत

कैमरा सिस्टम में भी होगा बदलाव

इस बीच, Apple रेगूलर iPhone 14 मॉडल में iPhone 13 से A15 चिप को बरकरार रखेगी. iPhone 14 Pro में सबसे अहम बदलाव कैमरा सिस्टम में होगा, जो ग्राहकों को थोड़ा बड़ा दिखाई देगा. प्रो मॉडल में 12-मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड और टेलीफोटो सेंसर के साथ 48-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा मिलेगा. Apple वीडियो रिकॉर्डिंग और बैटरी लाइफ में सुधार की भी योजना बना रहा है.

मंदी के बावजूद अच्छा प्रदर्शन

बता दें कि स्मार्टफोन की बिक्री शुरू हो गई है क्योंकि ग्राहक महंगाई और अस्थिर अर्थव्यवस्था से जूझ रहे हैं. इसके बावजूद ऐपल बेहतर प्रदर्शन कर रही है. पिछली तिमाही में आईफोन अच्छी संख्या में बिके थे और कंपनी ने सप्लायर्स को संकेत दिया था कि उसे मांग में गिरावट की उम्मीद नहीं है.

Tags: Apple, Iphone, Smartphone, Tech news, Tech News in hindi

अगली ख़बर