लाइव टीवी

जल्द आ सकता है iPhone 9, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 2:58 PM IST
जल्द आ सकता है iPhone 9, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स
 स्पेकुलेशन के आधार पर कहा जा सकता है कि इसमें ऐपल का लेटेस्ट वर्जन iOS दिया जाएगा. इसमें ऐपल के फेस आईडी की जगह टच आईडी होगा.

 स्पेकुलेशन के आधार पर कहा जा सकता है कि इसमें ऐपल का लेटेस्ट वर्जन iOS दिया जाएगा. इसमें ऐपल के फेस आईडी की जगह टच आईडी होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 2:58 PM IST
  • Share this:
इस साल ऐपल आईफोन 9 (Apple iPhone 9) लॉन्च हो सकता है. पिछले कुछ दिनों से इसके बारे में काफी चर्चाएं हो रही थीं. अब कोरिया में इसका एक पोस्टर देखा गया है . इस फोन का दूसरा नाम iPhone SE2 है. खास बात है कि प्री-ऑर्डर के इस पोस्टर में सैमसंग गैलेक्सी एस 20 (Samsung Galaxy S20) का भी जिक्र किया गया है. पोस्टर के मुताबिक यह फोन फरवरी या मार्च में लॉन्च हो सकता है.

आईफोन 9 मिडरेंज सेगमेंट में ऐपल का एंट्री फोन है. यह डिवाइस आईफोन 8 (iPhone 8) की तरह दिखेगा जबकि इसके अंदर ऐपल ए13 (Apple A13) का प्रोसेसर लगा होगा. हालांकि अभी तक इस डिवाइस के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है. पर स्पेकुलेशन के आधार पर कहा जा सकता है कि इसमें ऐपल का लेटेस्ट वर्जन iOS दिया जाएगा. इसमें ऐपल के फेस आईडी की जगह टच आईडी होगा.

कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया जाएगा. ऐपल काफी तेजी से OLED डिस्प्ले पैनल पर स्विच कर रहा है. लेकिन आईफोन 9 में माना जा रहा है कि एलसीडी डिस्प्ले पैनल मिलेगा जिससे प्रोडक्शन की कास्ट को कम रखा जा सके. इससे डिवाइस को कॉमप्टीटिव रेट पर लॉन्च किया जा सकेगा.
हालांकि, अभी भी ऐपल आईफोन एक्सआर (Apple iPhone XR) काफी कॉम्पटीटिव रेट पर बेचा जा रहा है. तो उम्मीद की जा रही है कि ऐपल 9 की भी कीमत कम ही रखी जाएगी.

बता दें कि कंपनी ने पूरी सीरीज़ में आईफोन 9 को छोड़ दिया था. इसने आईफोन 8 से सीधा आईफोन एक्स में स्विच कर लिया था जिसे इसने आईफोन 10 कहा था. वहीं साल 2016 में जब आईफोन एसई (iPhone SE) को लॉन्च किया तब भी इसे काफी सफलता मिली थी. इसके बाद कंपनी ने आईफोन 5एस (iPhone 5s) की तरह की डिजाइन को फीचर किया था जिसमें आईफोन 6एस (iPhone 6s) टाइप के फीचर्स थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 2:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर