होम /न्यूज /तकनीक /एक ऐसा iPhone, जिसकी कीमत है 18 लाख रुपये! जानें क्यों है इतना महंगा और क्या है खास

एक ऐसा iPhone, जिसकी कीमत है 18 लाख रुपये! जानें क्यों है इतना महंगा और क्या है खास

Photo Credit: Caviar Global.

Photo Credit: Caviar Global.

जानें एक ऐसे ब्रांड के बारे में जो लक्ज़री स्मार्टफोन्स को कस्टमाइज करता है. इस ब्रांड iPhone 13 प्रो और iPhone 13 प्रो ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    कैवियर, एक ऐसा ब्रांड जो लक्ज़री स्मार्टफोन्स को कस्टमाइज करता है. अब इस ब्रांड ने iPhone 13 के दो प्रो मॉडल्स को के कस्टम मॉडल को पेश किया है. ये दोनों मॉडल iPhone 13 प्रो और iPhone 13 प्रो मैक्स है. कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन का डिज़ाइन रोलेक्स वॉच के कई मॉडल्स से प्रेरित है. कैवियर ने iPhone 13 प्रो और iPhone 13 प्रो मैक्स के कुल 5 मॉडल्स को लॉन्च किया है, जिनकी कीमत भारतीय करेंसी में 4 लाख 80 से हजार से शुरू होकर 18 लाख रुपये तक है. तो आइए हम आपको बताते है इन लक्ज़री स्मार्टफोन मॉडल्स के बारे में.

    इन पांचो मॉडल्स में सबसे महंगा मॉडल iPhone 13 प्रो है, जिसे कंपनी ने रोलेक्स के पॉपुलर मॉडल केलिनी कलेक्शन पर बनाया है. इस स्मार्टवॉच के टॉप पार्ट में व्हाइट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है. वहीं इसके इसके बॉटम पार्ट में क्रोकोडाइल का स्किन इस्तेमाल किया गया है.

    (ये भी पढ़ें- सिर्फ 3 सिंपल Settings बदलने से सुपरफास्ट हो जाएगा आपका स्मार्टफोन, स्लो होने की झंझट खत्म)

    वहीं इस स्मार्टवॉच के मॉडिफाइड मॉडल के फ्रेम में भी 18 कैरट का रोज गोल्ड यूज़ किया गया है. इस कस्टमाइज iPhone मॉडल की कीमत भारतीय करेंसी में लगभग 18 लाख 50 हजार रुपये है.

    इसके बाद कंपनी ने iPhone 13 प्रो सीरीज़ का ही दूसरा कस्टमाइज मॉडल को लॉन्च किया है, जो कि रोलेक्स के कॉस्मोग्राफ डेटोना कलेक्शन पर आधारित है. इसके टॉप पार्ट में कंपनी ने असल उल्का पिंड का इस्तेमाल किया है, वहीं इसके बॉटम पार्ट पर कंपनी ने कार्बन फाइबर के साथ डायगोनल वेव का इस्तेमाल किया है. इस कस्टमाइज iPhone मॉडल की कीमत भारतीय करेंसी में लगभग 5 लाख 20 हजार रुपये है.

    (ये भी पढ़ें- 2 हज़ार रुपये सस्ता मिल रहा है Realme का 8GB RAM वाला शानदार स्मार्टफोन, मिलेगा 120Hz डिस्प्ले)

    इसी सीरीज़ के अगली कड़ी में कंपनी ने iPhone के मॉडल को रोलेक्स स्काई ड्वेलर सीरीज पर बनाया है. इसमें कंपनी ने टॉप पार्ट पर हाई इम्पैक्ट टाइटेनियम और ब्लैक PVD की कोटिंग लगाई है, वहीं इसके बॉटम पार्ट पर कंपनी ने ब्लैक स्टैनेड ओक का इस्तेमाल किया है. इस मॉडल के फ्रेम में कंपनी ने 24 कैरट गोल्ड कोटिंग का इस्तेमाल डबल एलेक्ट्रोप्लेटेड टेक्नोलॉजी से किया है. इस कस्टमाइज iPhone मॉडल की कीमत भारतीय करेंसी में लगभग 5 लाख 10 हजार रुपये है.

    इस कड़ी का अगला मॉडल ओलिव रेज़ मॉडल है. इसे iPhone 13 प्रो डुअल को कस्टमाइज कर के बनाया है, इसको रोलेक्स के डेटजस्ट कलेक्शन पर आधारित बनाया है. इसमें कंपनी ने टॉप पार्ट में अलुमुनियम को ओलिव ग्रीन कलर के साथ इस्तेमाल किया है, जो कि रोलेक्स का सिंबॉलिक कलर है.

    वहीं इसके बॉटम पार्ट में कंपनी ने टाइटेनियम को गोल्ड के साथ मिक्स कर के इस्तेमाल किया है. इस कस्टमाइज iPhone मॉडल की कीमत भारतीय करेंसी में लगभग 5 लाख 03 हजार रुपये है.

    टाइटैनियम और कॉपर मिक्स से बनता है….
    इसके अंतिम मॉडल को कंपनी ने रोलेक्स के यॉचमास्टर पर आधारित बनाया है. इसके टॉप पार्ट में कंपनी ने एंटी इम्पैक्ट मटेरियल को एनग्रेविंग के साथ इस्तेमाल किया है. वही बॉटम पार्ट में कंपनी ने टाइटेनियम और कॉपर को मिक्स कर के इस्तेमाल किया है. इसमें रोलेक्स ब्रेसलेट के स्टाइल जैसा ब्रोंज टाइटेनियम पैनल भी दिया गया है. इस कस्टमाइज iPhone मॉडल की कीमत भारतीय करेंसी में लगभग 4 लाख 83 हजार रुपये है.

    Tags: Apple Iphone 13, Iphone, IPhone 13

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें