होम /न्यूज /तकनीक /

iPhone के पीछे बने ऐपल logo को बटन की तरह कर सकते हैं इस्तेमाल, जानें कैसे

iPhone के पीछे बने ऐपल logo को बटन की तरह कर सकते हैं इस्तेमाल, जानें कैसे

आईफोन के बैक पैनल का लोगो बटन की तरह चलाया जा सकता है.

आईफोन के बैक पैनल का लोगो बटन की तरह चलाया जा सकता है.

iOS 14 अपडेट के साथ यूज़र्स अपने iPhone के बैक में दिए गए Apple के लोगो (logo) को वर्चुअल बटन की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है. जानें कैसे काम करेगा ये फीचर.

    अगर आप iPhone यूज़र है तो आपके लिए बड़ी खबर. iOS 14 अपडेट के साथ आप अपने iPhone के बैक में दिए गए Apple के लोगो (logo) को वर्चुअल बटन की तरह इस्तेमाल कर सकते है. यह अपडेट उपलब्ध है तो यदि अभी तक आपने अगर फ़ोन को अपडेट नहीं किया है तो iPhone को अपडेट कर एक्सेसिबिलिटी सर्विसेज के कुछ स्टेप्स को फॉलो करके आप इसे इनेबल कर सकते है. इस वर्चुअल बटन की मदद से आप यूजर्स कमांड या फिर और कार्यो को आप आसानी से कर पाएंगे. Apple ने iOS 14 में बैक टैप फीचर दे रही है, जिसकी मदद से आप डबल और ट्रिपल टैप के लिए बैक टैप बना सकते है.

    इसके अलावा यूज़र इस बैक टैप फीचर की मदद से होम, लॉक स्क्रीन, म्यूट, नोटिफिकेशन सेंटर, रीचैबिलिटी, स्क्रीनशॉट, शेक, सिरी, स्पॉटलाइट, वॉल्यूम डाउन, वॉल्यूम अप, असिस्टेंट टच, क्लासिक इनवर्टर, मैग्नीफायर, स्मार्ट इनवर्ट, स्पीक स्क्रीन, वॉयस-ओवर जूम, स्क्रॉल अप, स्क्रॉल डाउन,ऐप स्विचर और कंट्रोल सेंटर जैसे कमांड देने के लिए एक्शन सेलेक्ट कर सकते है.

    (ये भी पढ़ें- BSNL का बेहद सस्ता प्लान! सिर्फ 97 रुपये में मिलता है 36GB डेटा और फ्री कॉलिंग, मिलेंगे कई फायदे)

    तो आइए हम आपको उन स्टेप्स के बारे में बताते है जिनकी मदद से आप इस बैक टैप फीचर को इनेबल कर सकते हैं...

    >> सबसे पहले आपको अपने iPhone की settings पर जाना होगा, फिर आपको Accessibility को सेलेक्ट कर टच पर टैप करना होगा. फिर थोड़ा स्क्रॉल कर के Back Tap पर टैप करें

    आप एक और एक्सेसिबिलिटी फीचर को इनेबल कर सकते है, जो Assistive Touch है. ये आपके फोन के डिस्प्ले पर एक छोटे मेन्यू बटन की तरह फ्लोट करता है, इस फीचर को आप अपने फिंगर के जरिए स्क्रीन पर रोटेट कर सकते है.

    (ये भी पढ़ें- 16 हज़ार रुपये सस्ते में मिल रही है Nokia की 43 इंच की SmartTV, मिलेगा 39W का स्पीकर)

    ये फीचर यूज़र को पिंचिंग या मल्टी-फिंगर स्वाइप एक्शन करने की सहूलियत देता है. आइए आपको इस फीचर को इनेबल करने के स्टेप्स बताते हैं.

    >> इस फीचर को इनेबल करने के लिए आपको अपने iPhone के settings में जाना होगा, फिर Accessibility पर टैप करें. फिर आपको Assistive Touch करना होगा या फिर इस फीचर को टॉगल ऑन कर पाएंगे.

    आप Accessibility Shortcut पर भी जा सकते है और Assistive टच पर टैप कर सकते है. हाल ही में Apple ने iOS 14.5 अपडेट को को रोल आउट किया था, जिसमें कंपनी ने किसी भी ऐप को विज्ञापन दिखने के लिए यूजर से परमिशन लेनी पड़ेगी, और Apple के किसी भी प्रोडक्ट के ऐप्स को यूज़र को बताना पड़ेगा की वो यूज़र के डाटा को कैसे इकठ्ठा और इसे कैसे इस्तेमाल करेंगे. इस अपडेट में iPhone यूजर्स को मास्क के साथ भी फ़ोन को अनलॉक करने की सुविधा दी थी.undefined

    Tags: Apple, Iphone, Tech news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर