• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • इंडिया में होने वाली है Apple के सबसे सस्ते iPhone की सेल, फ्लिपकार्ट पर दिखा पोस्टर

इंडिया में होने वाली है Apple के सबसे सस्ते iPhone की सेल, फ्लिपकार्ट पर दिखा पोस्टर

iphone SE 2020 को फ्लपकार्ट पर लिस्ट किया गया है.

iphone SE 2020 को फ्लपकार्ट पर लिस्ट किया गया है.

आईफोन SE 2020 ऐपल का सबसे सस्ता आईफोन है, जिसका इंतज़ार काफी समय से किया जा रहा था. भारत में इसकी सेल शुरू होने वाली है...

  • Share this:
    टेक दिग्गल कंपनी ऐपल (Apple) ने हाल ही में आईफोन SE 2020 (iPhone SE 2020) को ग्लोबली लॉन्च किया था. अब पता चला है कि आखिरकार ये फोन भारतीय बाज़ार में आने के लिए तैयार है. दरअसल फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर इस फोन का टीज़र लिस्ट देखा गया है, जिसका मतलब साफ हो गया कि इसे बहुत जल्द भारत में उपलब्ध कराया जाएगा, साथ ही इस बात का खुलासा हो गया कि नया आईफोन फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव होगा. फ्लिकार्ट पर टीज़र के साथ ‘Notify Me’ का ऑप्शन भी दिया गया है, जिसपर टैप करके ग्राहक फोन के अपडेट के बारे में जान सकेंगे.

    फ्लिपकार्ट ने आईफोन SE 2020 को मोबाइल सेक्शन में रखा है, और लिस्टिंग से पता चल रहा है क ऐपल आईफोन SE 2020 फ्लिपकार्ट का यूनीक प्रोडक्ट होगा, और ये किसी और ई-कॉमर्स पर उपलब्ध नहीं कराया जाएगा.

    (ये भी पढ़ें- ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन)



    ध्यान रहे कि फिलहाल फ्लिपकार्ट और सभी ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म्स को गैर-ज़रूरी सामान की डिलीवरी सिर्फ ऑरेंज और ग्रीन ज़ोन में ही करने की अनुमति है. जानकारी के लिए बता दें कि ये ऐपल का सबसे सस्ता आईफोन है, जिसका इंतज़ार काफी समय से किया जा रहा था. आईए जानते हैं इसके फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में...

    इतनी है कीमत
    कीमत की बात करें को इसके 64 जीबी स्टोरेज वाले की कीमत 399 डॉलर रखी गई है, जो कि भारत में 42,500 रुपये है. डिवाइस के दो और स्टोरेज वेरिएंट्स लॉन्च हुए हैं, जिनमें से 128 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 449 डॉलर और 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 549 डॉलर रखी गई है. फिलहाल कंपनी ने 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के भारतीय कीमत का खुलासा नहीं किया गया है.

    (ये भी पढ़ें-शानदार ट्रिक! फोन की स्पीड बढ़ानी है तो अभी डिलीट कर दें फोन का ये एक फोल्डर) 

    iPhone SE 2020 के फीचर्स
    फोन में 4.7 इंच का रेटिना एचडी डिस्प्ले टॉप और बॉटम पर चौड़े बेजेल के साथ दिया गया है. फोन में होम बटन पिछले मॉडल्स की तरह टचआईडी के साथ मिलेगा. इसका डिजाइन काफी हद तक आईफोन 8 की तरह ही है. नया आईफोन,  iPhone 11 सीरीज़ वाले सॉफ्टवेयर पर काम करता है.

    इस नए आईफोन में ऐपल का A13 बायोनिक चिप है, जो कि लेटेस्ट और कंपनी के महंगे iPhone 11 और iPhone 11 Pro मॉडल्स में भी देखने को मिल चुका है. इसका मतलब साफ है कि ऐपल ने इसकी परफॉर्मेंस को लेकर कोई समझौता नहीं किया है. ये फोन वाटर और डस्टप्रूफ है. इसके लिए नए आईफोन SE को IP 67 की रेटिंग दी गई है. ऐपल ने नया iPhone SE ब्लैक, वाइट और प्रॉडक्ट रेड कलर ऑप्शंस में लॉन्च किया गया है.


    कैमरे की बात करें तो इसमें सिंगल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि 12 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर F/1.8 है. इससे यूज़र 4K वीडियोग्राफी भी कर सकते हैं. सेल्फी के लिए इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. साथ ही ऐपल ने इस सस्ते फोन में भी HDR और पोट्रेट जैसे फीचर्स दिए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज