लाइव टीवी

Apple ला रहा है 256GB वाला सस्ता iPhone, पहले ही पता चल गई लुक और फीचर्स की जानकारी!

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 10:46 AM IST
Apple ला रहा है 256GB वाला सस्ता iPhone, पहले ही पता चल गई लुक और फीचर्स की जानकारी!
File Photo: Apple iPhone 7

ऐपल के नई आईफोन का नाम और उसके फीचर्स की जानकारी ऐपल के एक ऑनलाइन स्टोर से ही मिली है...देखें लुक.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 5, 2020, 10:46 AM IST
  • Share this:
ऐपल (Apple iPhone) के नए आईफोन की जानकारी सामने आ गई है और इसी के साथ इसके नाम का भी पता चल गया है. ऐपल के नए आईफोन को पहले मार्च में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस (coronavirus) महामारी के चलते इसकी लॉन्चिंग आगे बढ़ा दी गई है. उम्मीद की जा रही है कि नए आईफोन को 22 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा. दरअसल ऐपल के नई आईफोन का नाम और उसके फीचर्स की जानकारी ऐपल के स्टोर से ही मिली है.

ऐपल के ऑनलाइन स्टोर पर बेल्किन स्टोर पर iPhone 8 और iPhone 7 के साथ iPhone SE (2020) के लिए प्रोटेक्टर लिस्ट किया गया है. इससे पहले अफवाह थी कि आईफोन SE के कई फीचर्स आईफोन 8 की तरह होंगे.

(ये भी पढ़ें- Xiaomi, Vivo, Samsung समेत महंगे हो गए ये 31 स्मार्टफोन्स, अब इतना करना होगा खर्च)



इस  लिस्ट से आने वाले आईफोन के नाम का बहुद हद तक अंदाज़ा लगाया जा सकता है, जो कि iPhone SE बताया जा रहा है. इस फोन को लेकर पहले भी कई रिपोर्ट आ चुकी हैं, जिसमें बताया गया है कि ये ऐपल का सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा.



नए iPhone की लीक हुई जानकारी.

पहले यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि नए फोन को Iphone 9 कहा जा सकता है। लेकिन अब यह साफ हो गया कि इसे iphone SE कहा जाएगा. iPhone 8 और iPhone 7 के मुकाबले नया फोन एकदम अलग होगा. iPhone SE कुछ चीजों में बिल्कुल अपने पुराने फोन की तरह होने वाला है. इसमें उसका होम बटन शामिल है और पहले की तरह इसमें नॉच नहीं है.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp ने यूज़र्स को दी चेतावनी! बहुत भारी पड़ सकती है आप पर ये एक गलती)

नए iPhone SE में 4.7 इंच का डिस्प्ले है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसमें A13 चिपसेट होगा जो अभी iPhone 11 में इस्तेमाल हो रहा है. इस नए फोन में 3GB रैम बताई जा रही है. लीक हुई जानकारी के मुताबिक नए आईफोन में 256 जीबी तक की स्टोरेज दी जाएगी. इससे पहले आई रिपोर्ट में बताया गया था कि ये सिर्फ 64 जीबी और 128 जीबी वेरियंट में ही आएगा. जानकारी के लिए बता दें कि ऐपल ने 2016 में iPhone SE लॉन्च किया था और उस समस ये फोन काफी ज़्यादा बिकने वाला फोन बन गया था.

(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच Paytm का धमाकेदार ऑफर! रिचार्ज पर पाएं 50% कैशबैक!)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 10:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading