Home /News /tech /

अब लॉक iPhone को भी कर सकेंगे फॉर्मेट, Apple का नया सिक्योरिटी फीचर

अब लॉक iPhone को भी कर सकेंगे फॉर्मेट, Apple का नया सिक्योरिटी फीचर

Apple ने नया सिक्योरिटी फीचर 'सिक्योरिटी लॉकआउट मोड' लॉन्च किया है.

Apple ने नया सिक्योरिटी फीचर 'सिक्योरिटी लॉकआउट मोड' लॉन्च किया है.

iPhone सिक्योरिटी लॉकआउट मोड फीचर iOS 15.2 और iPadOS 15.2 के अपडेट के साथ आया है. नए फीचर का ऑप्शन तभी मिलेगा जब कोई यूजर कई बार गलत पासवर्ड डालेगा. और यह फीचर तभी काम करेगा जब आईफोन किसी वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट रहेगा.

    iPphone Security Feature: आईफोन निर्माता एप्पल (Apple) ने नया सिक्योरिटी फीचर लॉन्च किया है. एप्पल के नए फीचर को सिक्योरिटी लॉकआउट मोड नाम दिया गया है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने आईफोन या आईपैड को लॉक में भी बिना लैपटॉप से जोड़े फॉर्मेट या रिसेट कर सकते हैं. नए फीचर की जानकारी सबसे पहले 9to5Mac ने दी है. अभी तक लॉक आईफोन या आईपैड को रिसेट या फॉर्मेट करने के लिए कंप्यूटर या मैक के साथ जोड़ना पड़ता है.

    सिक्योरिटी लॉकआउट मोड फीचर iOS 15.2 और iPadOS 15.2 के अपडेट के साथ आया है. नए फीचर का ऑप्शन तभी मिलेगा जब कोई यूजर कई बार गलत पासवर्ड डालेगा. और यह फीचर तभी काम करेगा जब आईफोन किसी वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट रहेगा. रिसेट या फॉर्मेट करने के लिए आपसे Apple आईडी और पासवर्ड मांगा जाएगा. इस प्रोसेस में आईफोन या आईपैड का पूरा डाटा डिलीट हो जाएगा.

    Whatsapp पर भी कर सकते हैं Jio प्रीपेड रिचार्ज, जल्दी शुरू होगा नया फीचर

    ऑपरेटिंग सिस्‍टम अपडेट
    एप्पल (Apple iPhone) ने हाल में iOS 15.2 अपडेट जारी किया है, जो न्यूडिटी को बच्चों की पहुंच में जाने से रोकता है. हालांकि, माता-पिता को इसके लिए सतर्क रहना होगा. नए अपडेट के बाद अब एप्पल आगे बढ़ने से पहले बच्चों को इस तरह के ऐडल्‍ट कंटेंट (Adult Content) के बारे में सिर्फ चेतावनी देगा.

    iOS 15.2 और iPadOS 15.2 अपडेट के साथ एप्पल ने म्यूजिक वॉयस प्लान भी रिलीज किया है. इसमें यूजर्स को 90 मिलियन गाने मिलेंगे. भारत में एपल वॉयस म्यूजिक के मासिक प्लान की कीमत 49 रुपये है.

    WhatsApp ने देश के 500 गांवों को लिया गोद, जानें क्‍या है इसकी वजह?

    यूजर की मौत के बाद भी एक्‍सेस हो सकता है iCloud
    एप्पल अकाउंट (Apple Account) यूजर की मौत के बाद लीगेसी कॉन्टैक्ट digital-legacy.apple.com पर जाकर iCloud अकाउंट से लॉगइन कर ‘एक्सेस की’ को फीड कर सकते हैं. इसके लिए लीगेसी कॉन्टैक्ट को एक डेथ सर्टिफिकेट भी अपलोड करना होगा. अगर एप्पल और उसकी कानूनी टीम की समीक्षा के बाद सब ठीक लगता है तो लीगेसी कॉन्टैक्ट को अकाउंट के लिए एक पासवर्ड बनाने के लिए लिंक भेजा जाएगा. वे इसका इस्तेमाल कर लॉगइन कर डाटा तक पहुंच सकते हैं.

    Apple foldable iPhone
    Apple जल्द ही अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन iPhone पेश करने की योजना बना रही है. एप्पल अपना पहला फोल्डेबल iPhone 2024 में लॉन्च कर सकता है. इसके पहले फोल्डेबल iPhone के 2023 में आने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

    Tags: Apple, Iphone, Mobile Phone

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर