जानें भारत में कब से मिलेगा APPLE का सबसे खास iPhone X

एप्पल का पहला आईफोन है जिसमें होम बटन नहीं दिया गया है.

News18Hindi
Updated: September 13, 2017, 4:40 PM IST
जानें भारत में कब से मिलेगा APPLE का सबसे खास iPhone X
एप्पल का पहला आईफोन है जिसमें होम बटन नहीं दिया गया है.(Photo: News18)
News18Hindi
Updated: September 13, 2017, 4:40 PM IST
Apple के आईफोन X को खरीदने के लिए भारतीय कंज्यूमर्स को थोड़ा इंतज़ार करना पड़ेगा. ये प्रीमियम फोन 3 नंवबर, 2017 में भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. एप्पल की 10वीं सालगिरह के मौके पर लॉन्च हुआ ये फोन अब तक का कंपनी का सबसे अलग आईफोन है. इसकी सबसे बड़ी वजह है कि यह एप्पल का पहला आईफोन है जिसमें होम बटन नहीं दिया गया है.

iPhone X में 5.8 इंच का बेज़ेल-लेस डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजॉलूशन 1125x2436 पिक्सल है. कंपनी ने इसे सुपर रेटिना डिस्प्ले का नाम दिया है. इसमें स्क्रीन पर नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप कर होम पर जा सकते हैं. ये फोन दो कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, स्पेस ग्रे और सिल्वर कलर. इसकी डिस्प्ले OLED टेक्नोलॉजी के साथ आती है जिसमें 3D टच भी दिया गया है.

iPhone X में 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं, जिसका अपर्चर f/1.8 है और दूसरे का f/2.4 है. इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. iPhone X में फेस रिकग्निशन अनलॉक सिस्टम है यानी यह चेहरा पहचान कर आपका फोन अनलॉक कर देगा. इसके टॉप पर इन्फ्रारेड कैमरा है जो अंधेरे में भी यूजर का फेस डिटेक्ट कर सकता है.

कंपनी का दावा है कि फेस आईडी, टच आईडी के मुकाबले ज्यादा फास्ट और सेफ है. इसमे वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी है. आईफोन X की बैटरी आईफोन 7 से 2 घंटे ज्यादा चलेगी. इसमें एनिमेटेड इमोजी का भी ऑप्शन मौजूद है, अपने एक्सप्रेशन अब इमोजी के फॉर्म में भेज सकेंगे.

Story Credit: Siddhartha Sharma (News18)

भारत में कीमत
एप्पल iPhone X (64GB) : 89,000 रुपए
एप्पल iPhone X (256GB) :1,02,000 रुपए

ये भी पढ़े-

VIDEO: ऐसा है सैमसंग Galaxy Note 8, मिल रहा है 4000 रुपये का कैशबैक
 लॉन्च हुआ iPhone 8, Plus और iPhone X, जानिए क्या है खास!
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर