Home /News /tech /

क्या ऐपल के एयरपॉड प्रो 2 में केस में भी स्पीकर होगा? जानिए इसकी हकीकत

क्या ऐपल के एयरपॉड प्रो 2 में केस में भी स्पीकर होगा? जानिए इसकी हकीकत

ेक्नोलॉजी की एक वेबसाइट मैकरयूमर्स (MacRumors) को हाल ही में एयरपॉड्स प्रो 2 की कुछ कथित तस्वीरें शेयर की हैं.

ेक्नोलॉजी की एक वेबसाइट मैकरयूमर्स (MacRumors) को हाल ही में एयरपॉड्स प्रो 2 की कुछ कथित तस्वीरें शेयर की हैं.

टेक्नोलॉजी की एक वेबसाइट मैकरयूमर्स (MacRumors) को हाल ही में एयरपॉड्स प्रो 2 की कुछ कथित तस्वीरें मिली हैं, जिन्हें ऐपल के आंतरिक सूत्रों से मिली हुई तस्वीरें बताया गया है. जानिए पूरी डिटेल.

    नई दिल्ली. ऐपल ने हाल ही में अपने एयरपॉड 3 को लॉन्च किया है. यदि इसमें से बदले जा सकने वाले ईयर टिप हटा दिए जाएं तो ये एयरपॉड्स प्रो (Airpods Pro) जैसे ही दिखेंगे. लेकिन अब आगे क्या? लोग कयास लगाने लगे हैं कि एयरपोड्स प्रो 2 कंपनी का अगला ईयरबड्स प्रोजेक्ट है जो कि 2022 में हमारे सामने आएगा.

    टेक्नोलॉजी की एक वेबसाइट मैकरयूमर्स (MacRumors) को हाल ही में एयरपॉड्स प्रो 2 की कुछ कथित तस्वीरें मिली हैं. तस्वीरें भेजने वाले ने बताया है कि यह तस्वीरें एयरपोड्स प्रो 2 की है, लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि यह तस्वीरें सच में ईयरबड्स के नए प्रोजेक्ट की ही हैं. तस्वीरें भेजने वाले शक्स ‘Xerxes’ का कहना है की यह तस्वीरें कंपनी के आंतरिक सूत्रों से ली गई हैं. लेकिन Xerxes की तरफ से इसके बाद की कोई विस्तृत जानकारी या इस बात का कोई प्रूफ नहीं दिया गया है.

    ये भी पढ़ें – एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन होने के बावजूद इन तरीकों से लीक होती है वॉट्सऐप चैट!

    असली बड्स सेकंड-जनरेशन एयरपोड्स प्रो की ही तरह दिखते हैं, लेकिन इनमें ऑप्टिकल सेंसर नहीं है. यह ठीक भी लगता है क्योंकि ऐपल फिलहाल ईयरपॉड्स 3 में स्किन-डिटेकट सेंसर का इस्तेमाल कर रहा है. तो समझा जा सकता है कि ईयरपॉड्स प्रो 2 लगभग उसी तरह के हो सकते हैं जैसा कि बताया जा रहा है.

    वैसे सबसे बड़े बदलाव तो ईअरपॉड्स के चार्जिंग केस पर थे. इसकी साइड में एक तरह का मैटर लूप है जोकि किसी पट्टी से जुड़ा हुआ है.इसके अलावा चार्जिंग केस के नीचे की तरफ स्पीकर्स के छेद देखे जा सकते हैं. संभव है कि यह स्पीकर ‘फाइंड माय’ फंक्शन के साथ काम करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार iOS 16 में ऐसी सुविधा होगी कि आप अपने खोए हुए बड्स और केस को अलग से खोज पाएंगे.

    ये भी पढ़ें – 120W सुपरफास्ट चार्जिंग के साथ लॉन्च होगा रेडमी नोट 11 प्रो, मिनटों में चार्ज होगी बैटरी

    कोई एक तो गलत होगा, गुरमन या Xerxex
    हालांकि यह एक नए डिजाइन है परंतु इस पर आंखें बंद करके आसानी से भरोसा नहीं किया जा सकता. यदि इसे सच मान लिया जाए तो फिर ब्लूमबर्ग के मार्ग गुरमन की थ्योरी गलत साबित होगी. गुरमन ने कहा था कि ऐपल अपने सेकंड-जेनरेशन एयरपोड्स प्रो को काफी कॉम्पेक्ट बनाने वाला है और ये पूरी तरह स्टेमलेस बड डिजाइन होगा. परंतु नई जारी हुई तस्वीरों में इस तरह का कुछ भी नजर नहीं आया. तो कहा जा सकता है कि इन दोनों में से कोई एक तो गलत है ही. यदि इन दोनों में से एक की बात मानने को कहा जाए तो मार्क गुरमन की बात पर ज्यादा लोगों को भरोसा होगा. इसकी वजह ये है कि गुरमन एक जाने-माने व्यक्ति हैं और नया व्यक्ति Xerxex को लोग जानते नहीं हैं.

    Tags: Apple, Apple Latest Phone

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर