• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • IT2192T THERMO EDITION PHONE LAUNCHED WITH FIRST EVER IN BUILT TEMPERATURE SENSOR FOR FEVER PRICE JUST 1049 RUPEES AAAQ

सिर्फ 1049 रुपये में लॉन्च हुआ देश का पहला बुखार मापने वाला फोन, 4 दिन चलेगी बैटरी और कैमरा

it2192T Thermo Edition फोन से बुखार मापा जा सकता है.

itel के नए it2192T Thermo Edition मोबाइल फोन में इन-बिल्ट टेंपेरेचर सेंसर दिया गया है, जिसकी मदद से शरीर के तापमान को मापा जा सकेगा.

  • Share this:
    कोरोना महामारी को देखते हुए बजट स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी itel ने खास मोबाइल फोन it2192T Thermo Edition को लॉन्च किया है. देखने में ये फीचर फोन की तरह है मगर इस फोन की सबसे खास बात इसका इन- बिल्ट टेपेरेचर सेंसर है. यानी कि ये यूज़र के बुखार को मापता है, और ऐसे फीचर के साथ आने वाला ये देश का पहला मोबाइल फोन बन गया है. इस फोन की कीमत 1049 रुपये है. आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स की डिटेल...

    itel के इस फोन में 4.5cm का डिस्प्ले दिया गया है. ये एक की-पैड वाला फोन है. इस फोन में टेक्स्ट टू स्पीच फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से बोलकर टाइप किया जा सकता है. यह फोन 8 भारतीय भाषाओं इंग्लिश, हिंदी, पंजाबी, बंगाली, तेलेगु, कन्नड़ और गुजराती को सपोर्ट करता है.

    (ये भी पढ़ें-  17 हज़ार रुपये सस्ता हुआ Realme का प्रीमियम 5G स्मार्टफोन, मिलेंगे 6 कैमरे और 8GB RAM)

    फोटोग्राफी के लिए फोन में रियर कैमरा भी मिलता है. itel के नए it2192T Thermo Edition में 1000mAh की बड़ी बैटरी लगी है जोकि सिंगल चार्ज में 4 दिन तक का बैकअप मिलता है. इसके अलावा इस फोन में वायरलैस FM रिकॉर्डिंग, टच म्यूट, ऑटो कॉल रिकॉर्डर, LED टॉर्च,और प्री-लोडेड गेम जैसे फीचर्स मिलते हैं.

    itel के नए it2192T Termo Edition मोबाइल फोन में इन-बिल्ट टेंपेरेचर सेंसर दिया गया है, जिसकी मदद से शरीर के तापमान को मापा जा सकेगा. थर्मो सेंसर को कैमरे के बगल में प्लेस किया गया है.

    (ये भी पढ़ें- Android Tips: फोन चार्ज करते समय भूल कर भी न करें 5 गलतियां, हो सकता है भारी नुकसान)

    कैसे चेक कर सकेंगे बॉडी टेंपेरेचर 
    इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूज़र को फोन के थर्मो बटन पर काफी देर तक प्रेस करना होगा. साथ ही सेंसर पर हथेली या फिर उंगली रखनी होगी, जिसके बाद फोन शरीर के तापमान की जानकारी देगा. बता दें कि बॉडी के टेंपेरेचर  को सेल्सियस और फॉरेन हाइट में मापा जा सकेगा. टेंपेरेचर  मॉनिटरिंग के अलावा itel it2192T फोन की मदद से कॉलिंग और मैसेजिंग की जा सकेगी.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: