लाइव टीवी

शियोमी, सैमसंग या रियलमी नहीं, सस्ते फोन के मामले में यह बनी लोगों की पहली पसंद!

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 8:16 AM IST
शियोमी, सैमसंग या रियलमी नहीं, सस्ते फोन के मामले में यह बनी लोगों की पहली पसंद!
Photo: Itel A25

जानें ऑफलाइन बाज़ार में कौन सा स्मार्टफोन लोगों ने सबसे ज़्यादा पसंद किया...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 8:16 AM IST
  • Share this:
ट्रांजिशन इंडिया के आईटेल मोबाइल ने पांच हजार रुपये (phone under 5 thousand segment) तक के स्मार्टफोन और फीचर फोन (feature phone) के ऑफलाइन बाजार में टॉप पर जगह बना ली. कंपनी ने 2019 में खत्म हुई लगातार दो तिमाहियों में अपना पहला स्थान बनाए रखा है. फीचर फोन सेगमेंट में अपनी लीडरशिप पोजीशन को मजबूत करते हुए आईटेल 2019 की चौथी तिमाही में नंबर-1 फीचर फोन ब्रांड के रूप में उभरा है. इसके बाद सैमसंग का स्थान रहा है.

 ET टेलिकॉम के मुताबिक आईटीएल ने पिछले वर्ष की दूसरी छमाही में शानदार वृद्धि दर्ज की. कंपनी का तकनीकी रूप से उन्नत और शानदार प्रोडक्ट 'itel A-46' (दो जीबी, 32 जीबी) खूब पॉपूलर रहा.

(ये भी पढ़ें- Jio SIM वालों के लिए खुशखबरी! ऐसे पाएं 2020 रुपये तक का कैशबैक, 31 जनवरी है आखिरी दिन)

सस्ते फोन में फेस अनलॉक जैसा फीचर
सस्ते फोन में फेस अनलॉक जैसा फीचर


ट्रांजिशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलपात्रा ने सोमवार को कहा कि हमें फीचर फोन और स्मार्टफोन सेगमेंट दोनों में लीडर्स के रूप में पहचाने जाने पर अपार खुशी है. मैं इस उपलब्धि का श्रेय अपने उन समझदार ग्राहकों को देना चाहता हूं, जिन्होंने हम पर अपना भरोसा और विश्वास कायम किया है.

ये भी पढ़ें-WhatsApp की प्राइवेट चैट को आसानी से छुपा सकते हैं आप, नहीं देख पाएगा कोई और...

आईटेल ब्रांड ने हाल ही में देश में अपने तीन वर्षों के संचालन में पांच करोड़ से अधिक ग्राहकों के साथ बड़ी सफलता अर्जित की है. काउंटर पॉइंट रिसर्च के एसोसिएट डायरेक्टर तरुण पाठक ने कहा कि एक बड़े प्रतिस्पर्धी बाजार में, जहां हर तिमाही में ब्रांड्स बदले जाते हैं, आईटेल ने 2019 में फीचर और स्मार्टफोन सेगमेंट में अग्रणी ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने में सफलता हासिल की है.
itel A46 में बेहतरीन डिस्प्ले.
itel A46 में बेहतरीन डिस्प्ले.


पाठक ने आईटेल कंपनी द्वारा उसके उपभोक्ताओं पर ध्यान केंद्रित करने के अलावा मजबूत एवं प्रभावी मार्केटिंग को भी भारत में इसकी निरंतर सफलता की कहानी के पीछे प्रमुख आधार माना.

(ये भी पढ़ें- Jio दे रहा है थाईलैंड जाने का मौका, 100 लोगों को फ्री रिचार्ज भी! बस फोन उठाएं और पूरा करें यह चैलेंज..) 

ब्रैंड ने हाल ही में आईटेल A-25 लॉन्च किया है, जो महज 3,999 रुपये में कई खासियतों के साथ बाजार में उतारा गया है. इस फोन में एक जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज (32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है). फोन में 5 इंच का HD और IPS डिस्प्ले दिया गया है. पावर के लिए फोन में 3000 एमएएच बैटरी भी है. फोन में फेस अनलॉक फीचर, मल्टी-लैंग्वेज सपोर्ट, गूगल लेंस, डुअल 4G VoLTE फीचर भी है. यह सस्ता फोन एंड्रॉएड पाई 9.0 (गो एडिशन) पर काम करता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 8:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर