होम /न्यूज /तकनीक /गर्लफ्रेंड को शादी के लिए ऐसे प्रपोज कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, Google ने शेयर किया वीडियो

गर्लफ्रेंड को शादी के लिए ऐसे प्रपोज कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, Google ने शेयर किया वीडियो

जापान के टोक्यो में रहने वाले यासान ने अपनी प्रेमिका को शादी के लिए प्रपोज करने के लिए 7000 किलोमीटर की यात्रा की और गूगल अर्थ की मदद से उसे प्रपोज किया

जापान के टोक्यो में रहने वाले यासान ने अपनी प्रेमिका को शादी के लिए प्रपोज करने के लिए 7000 किलोमीटर की यात्रा की और गूगल अर्थ की मदद से उसे प्रपोज किया

जापान के टोक्यो में रहने वाले यासान ने अपनी प्रेमिका को शादी के लिए प्रपोज करने के लिए 7000 किलोमीटर की यात्रा की और गू ...अधिक पढ़ें

    जापान की राजनधानी टोक्यो में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका को शादी के लिए प्रपोज करने का अनोखा तरीका निकाला. यासुशी तकाशाही उर्फ यासान ने अपनी प्रेमिका को मैरी मी कहने के लिए 7000 किलोमीटर की यात्रा की और गूगल अर्थ की मदद से उसे प्रपोज किया. इसके बाद उनकी गर्लफ्रेंड शादी के लिए मना नहीं कर सकी. यासान के इस अनोखे तरीके को गिनीज बुक ने सबसे बड़ी जीपीएस ड्रॉइंग मानते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया है. इसल बात की जानकारी गूगल ने खुद ट्वीट कर के दी है.

    प्रपोजल को यादगार बनाना था मकसद
    यासान 2008 से ही अपनी गर्लफ्रेंड नात्सुकी से शादी करना चाहते थे. उनकी ख्वाहिश थी कि इस मौके को यादगार बनाया जाए. इसके लिए उन्होंने करीब 10 साल तक रिसर्च किया और फिर गूगल अर्थ और स्ट्रीट व्यू के साथ जीपीएस आर्ट बनाया.

    ये भी पढ़ेंः मोबाइल पर रात भर Videos देख रही थी पत्नी, पति ने उठाया ये खौफनाक कदम

    तय रूट पर की यात्रा
    अपनी प्लानिंग को सफल बनाने और नक्शे पर 'मैरी मी और दिल' बनाने के लिए यासान ने तय रूट पर यात्रा शुरू की. इस यात्रा को करने के लिए उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी. उन्होंने होक्काइडो आईलैंड से यात्रा शुरू कर कागोशिमा तट पर पूरी की जिसे करने में करी 6 महीने लगे. इस दौरान उन्होंने कुल 7000 किलोमीटर की यात्रा की.




    GPS डिवाइस की ली मदद
    अपनी यात्रा के दौरान यासान ने जीपीएस डिवाइस रखा. इसके बाद इस रूट को मैपिंग टूल गूगल अर्थ पर अपलोड किया, जिसमें दिल के साथ 'मैरी मी' लिखा आया. इसे जापान के पूरे नक्शे पर देखा जा सकता है.

    ये भी पढ़ेंः मोबाइल नहीं लैंडलाइन से चलाएं WhatsApp, 4 स्टेप्स में जानें तरीका

    News18 Hindi

    गर्लफ्रेंड को नहीं थी ऐसे सरप्राइज की उम्मीद
    यासान की गर्लफ्रेंड नात्सुकी ने इसको लेकर कहा कि वे ऐसा सोच भी नहीं सकती थीं कि कोई उनके लिए ऐसा करेगा. लगता है यह दुनिया का सबसे महान प्यार है और मैं इसे तहेदिल से स्वीकार करती हूं.

    ये भी पढ़ें: Jio ने लॉन्च किया JioNews ऐप, एक क्लिक में देखें 150 से ज्यादा चैनल और पढ़ें हजारों खबरें

    Tags: Google apps, Google maps, Tech news, Tech news hindi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें