Home /News /tech /

Jio, Airtel और BSNL के बेस्ट इंटरनेट प्लान! कम कीमत में मिलेगी 200Mbps की स्पीड और कई फायदे

Jio, Airtel और BSNL के बेस्ट इंटरनेट प्लान! कम कीमत में मिलेगी 200Mbps की स्पीड और कई फायदे

Jio, Airtel और BSNL जैसी कंपनियां ग्राहकों के लिए सस्ते ब्रॉडबैंड पेश करती हैं.

Jio, Airtel और BSNL जैसी कंपनियां ग्राहकों के लिए सस्ते ब्रॉडबैंड पेश करती हैं.

आइए जानते हैं Reliance Jio, Airtel और BSNL के खास ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में.. इन प्लान में ग्राहकों को 200 Mbps की स्पीड के साथ साथ मुफ्त में स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म की सब्सक्रिप्शन भी मिलती है.

    इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर एयरटेल,(Airtel) जियो (Jio) और बीएसएनएल (BSNL) ने 1,000 रुपये से कम का इंटरनेट प्लान को पेश किया है. इन प्लान का फायदा उन यूजर्स को सबसे ज़्यादा होगा, जो वर्क फ्रॉम होम के चलते घर से काम करते है और उनके घर में इंटरनेट से कई और डिवाइस जुड़े रहते है. इन प्लान में आपको 200 Mbps की स्पीड के साथ साथ मुफ्त में स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म की सब्सक्रिप्शन भी मिलती है. तो आइए हम आपको बताते है की एक हजार रुपये तक में कौन सा इंटरनेट प्लान आपके लिए बेहतर रहेगा.

    जियो फाइबर का 399 का ब्रॉडबैंड प्लान: इस प्लान में जियो ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा देता है. इसमें यूज़र्स को 30 Mbps की स्पीड मिलती है. जियो के इस प्लान के साथ किसी भी OTT प्लेटफार्म का सब्सक्रिप्शन नहीं देता.

    एयरटेल Xstream का 499 का ब्रॉडबैंड प्लान: एयरटेल आपको इस प्लान के तहत अनलिमिटेड डेटा, 40Mbps की स्पीड के साथ देता है. इसके अलावा एयरटेल Xstream ऐप, Wync  म्यूजिक और शॉ अकाडेमी का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है. एयरटेल के Xstream ऐप में आपको Voot Basic , Eros Now, Hungama Play, Shemaroo M और Ultra का एक्सेस मिलता है.

    (ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ता मिल रहा है 7 हज़ार से भी कम कीमत वाला दमदार फोन, मिलेगी 6000mAh बैटरी)

    बीएसएनएल का भारत फाइबर 449 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान: बीएसएनएल के इस प्लान को बेसिक फाइबर प्लान भी कहते हैं. इसमें ग्राहकों को 30Mbps की स्पीड के साथ 3300 GB का डेटा मिलता है. 3300 GB डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 2 एमबीपीएस रह जाएगी. इसके साथ आपको भारत के किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कालिंग की सुविधा मिलती है. ये प्लान नए कस्टमर्स के लिए वेलकम ऑफर के तौर पर हर सर्किल में उपलब्ध है. इस प्लान में यूजर अपने आप 6 महीने बाद 599 रुपये के प्लान पर शिफ्ट हो जायेगा.

    बीएसएनएल भारत फाइबर 799 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान
    इस प्लान में 3.3 TB या 3300GB डेटा तक 100 Mbps की स्पीड मिलती है. FUP लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2 एमबीपीएस हो जाती है.

    (ये भी पढ़ें- 500Mbps की हाई-स्पीड के साथ आते हैं दमदार ब्रॉडबैंड प्लान्स! मिलेगा अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा)

    बीएसएनएल प्रीमियम फाइबर 999 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान
    बीएसएनएल फाइबर प्रीमियम ब्रॉडबैंड प्लान 999 रुपये में 3300 जीबी या 3.3 टीबी तक 200 एमबीपीएस की स्पीड मिलती है जिसके बाद स्पीड 2 एमबीपीएस तक कम हो जाती है. यह प्लान Disney+ Hotstar की फ्री मेम्बरशिप के साथ आता है.

    एयरटेल का 799 और 999 रुपये का प्लान: एयरटेल के 799 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर को 70 एमबीपीएस की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलता है, और कंपनी 999 रुपये के प्लान में आपको 200 एमबीपीएस की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा देती है. इसके अलावा आपको Xstream ऐप, Wync  म्यूजिक और शॉ अकाडेमी का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी देती है.

    जियो का 699 और 999 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान: जियो अपने कस्टमर्स को 699 के प्लान के तहत 60 एमबीपीएस की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा देता है. इस प्लान में आपको किसी भी ओटीटी प्लेटफार्म का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता. वही कंपनी अपने 999 रुपये के प्लान में 150 एमबीपीएस की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलता है.

    इसके अलावा आपको फ्री कालिंग की सुविधा मिलती है. कंपनी अपने इस प्लान में आपको कई ओटीटी प्लेटफार्म जैसे की अमेज़न प्राइम, डिज्नी हॉटस्टार, सोनी लिव, Zee 5 और ALT बालाजी का मुफ्त सब्सक्रिप्शन देती है.

    Tags: Airtel, BSNL, Jio, Tech news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर