Jio Games पर ‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल Aces ई-स्पोर्ट्स चैलेंज’ हुआ शुरू, मिलेगा 25 लाख रुपये का इनाम

JioGames पर ‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल Aces ई-स्पोर्ट्स चैलेंज शुरू हो गया है.

भारत में ’कॉल ऑफ ड्यूटी’ की पहली ई-प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है, जिसमें 25 लाख रुपये का इनाम जीतने का मौका मिलेगा...

  • Share this:
    नई दिल्ली. डिजिटल कंपनी जियो (Jio) ने मोबाइल चिप निर्माता क्वालकॉम (Qualcomm) के साथ साझेदारी में जियोगेम्स (JioGames) ईस्पोर्ट्स प्लेटफार्म पर ऑनलाइन शूटिंग गेम – ‘कॉल ऑफ ड्यूटी (call of duty) मोबाइल एसेस ई-स्पोर्ट्स चैलेंज शुरू करने की घोषणा की है. कॉल ऑफ ड्यूटी गेम, अमेरिका के एक्टिविज़न पब्लिशिंग द्वारा प्रकाशित किया गया है और जो पबजी का प्रतिद्वंद्वी है. भारत में पबजी पर प्रतिबंध है. जियो और क्वालकॉम सीडीएमए टेक्नोलॉजीज एशिया प्रशांत पीटीई (क्यूसीटीएपी) ने भारत में ’कॉल ऑफ ड्यूटी’ की पहली ई-प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण शुरू किया है, जिसमें 25 लाख रुपये का इनाम रखा गया है.

    एक संयुक्त बयान के अनुसार, ‘कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल एसेस ईस्पोर्ट्स चैलेंज’ जियो और गैर-जियो दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए खुला होगा. क्वालकॉम इंडिया के अध्यक्ष राजन वगाड़िया ने कहा कि मोबाइल गेमिंग भारत में सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक है. भारत में लगभग 90 प्रतिशत गेमर्स अपने मोबाइल का इस्तेमाल गेमिंग के लिए अपने प्राथमिक उपकरण के रूप में कर रहे हैं.

    (ये भी पढ़ें- पहले से और भी सस्ता मिल रहा है Samsung का 6000mAh बैटरी वाला बजट स्मार्टफोन, मिलेंगे 4 कैमरे)

    वगाड़िया ने कहा, ‘हम जियो जैसे एक ब्रैंड के साथ सहयोग करना चाहते थे, जो अवसर को गहराई से समझता है और जिसका विश्वास हमसे मेल खाता है’. एकल खिलाड़ी और टीमें दोनों ही टूर्नामेंट में भाग ले सकती हैं. (Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

    (डिस्केलमर:- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.