• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • JIO CINEMA BEST TRICK 2021 HOW TO CHANGE VIDEO QUALITY AND SAVE INTERNET DATA RELIANCE JIO FREE SERVICE AAAQ

Jio ग्राहकों के लिए सीक्रेट ट्रिक! Jio Cinema पर Video Quality को खुद कर सकते हैं चेंज, बचेगा इंटरनेट डेटा

Jio Cinema ऐप में यूज़र्स को कई तरह की सेवा मिलती है.

बहुत कम लोगों को पता होगा कि Jio Cinema पर अपने हिसाब से वीडियो क्वीलिटी भी बदली जा सकती है...जानें पूरा तरीका और देखें कि कैसे इससे आपको इंटरनेट डेटा भी बच सकता है...

  • Share this:
    रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने ग्राहकों को फ्री कॉलिंग, सस्ते प्लान के अलावा कई तरह की मुफ्त सर्विस भी देती है. इसी में से एक Jio Cinema की बात करें तो इसमें जियो ग्राहक किसी भी कैटगरी की फिल्मों को आसानी से कहीं भी फ्री में देख सकते हैं. फोन में जियो सिनेमा हो तो कई भी वेब सीरीज़, कार्टून फिल्म, टीवी शो को बिना रुकावट देखा जा सकता है. जियो सिनेमा का फ्री एक्सेस हमें काफी समय से दिया जा रहा है, लेकिन अभी भी इसके कई ऐसे फीचर्स हैं, जिसके बारे में सभी लोगों को नहीं पता होगा. जी हां हम में से बहुत कम लोगों को पता होगा कि Jio Cinema ऐप पर अपने हिसाब से वीडियो क्वीलिटी भी बदली जा सकती है.

    खास बात ये है कि वीडियो क्वालिटी को एडजस्ट करने पर यूज़र्स अपने इंटरनेट डेटा की बचत भी कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि कैसे आप Jio Cinema पर किसी भी वीडियो Quality को अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं, और इससे अपना डेटा कैसे बचा सकते हैं. नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें...

    (ये भी पढ़ें-  बेहद सस्ता हो गया Samsung का 48 मेगापिक्सल 4 कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 5000mAh की बैटरी)

    जियो सिनेमा में यूज़र अपने हिसाब से वीडियो क्वालिटी सेट कर सकते हैं.
    जियो सिनेमा में यूज़र अपने हिसाब से वीडियो क्वालिटी सेट कर सकते हैं. (Photo: News18 hindi/Afreen Afaq)


    >>इसके लिए सबसे पहले Jio Cinema ओपेन करें.

    >>इसमें कोई भी वीडियो सेलेक्ट करें.

    >>वीडियो ओपेन होने पर आपको ऊपर की ओर Settings का ऑप्शन दिखाई देगा.

    >>इसमें अलग-अलग क्वालिटी के ऑप्शन आ जाएंगे. इसमें Auto, Low, Medium और High का ऑप्शन दिया गया है.

    >>इसमें से Auto का ऑप्शन दिया गया है, जिसमें वीडियो क्वालिटी डिफॉल्ट तौर पर ही ओपेन होगी.

    ‘Low’ क्वालिटी सेलेक्ट करने पर हर घंटे 0.17GB का खर्च होगा, ‘Medium’ क्वालिटी सेलेक्ट करने पर यूज़र का हर घंटे 0.51 GB डेटा खर्च होगा, और आखिरी में अगर आप ‘High’ क्वालिटी का इस्तेमाल करते हैं तो यूज़र के इसके लिए हर घंटे 1GB डेटा इस्तेमाल हो जाएंगे. जानकारी के लिए बता दें कि इसमे यूज़र को HD क्वालिटी मिलती है.

    ज़रूरी Note:  आमतौर पर जब भी हम कोई वीडियो खोलते हैं तो वह Default क्वालिटी के साथ खुलता है, लेकिन अपने हिसाब से क्वालिटी सेट करने पर आप अपने डेटा को सेव कर सकते हैं. तो नेक्स टाइम आप जब भी Jio cinema पर वीडियो देखें तो वीडियो क्वालिटी चेंज करना बिलकुल भी ना भूलें. (डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)
    Published by:Afreen Afaq
    First published: