Home /News /tech /

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Jio लाया ये ऐप, एक बार में 10 लोग कर सकेंगे बात

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Jio लाया ये ऐप, एक बार में 10 लोग कर सकेंगे बात

जियो ग्रुप टॉक ऐप

जियो ग्रुप टॉक ऐप

एक उपयोगकर्ता एक बार में अधिकतम 10 लोगों को जोड़ सकता है, इसके साथ ही इसमें शेड्यूल का विकल्प भी मौजूद है. समय की बचत के लिए सभी 10 लोगों को एक बार में ही जोड़ा जा सकेगा.

    रिलायंस जियो ने गूगल प्ले स्टोर पर एक नया ऐप 'जियो ग्रुप टॉक' पेश किया है. इस ऐप के जरिए मोबाइल फोन यूजर्स VoLTE पर ग्रुप कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं. 'जियो ग्रुप टॉक' पर एक बार में 10 लोग बात कर सकते हैं. इस ऐप में लेक्चर मोड से लेकर म्यूट करने तक कई फीचर्स मौजूद हैं. फिलहाल ऐप का ट्रायल वर्जन लॉन्च किया गया है.

    जल्द ही इसका कॉर्मशियल वर्जन भी मार्केट में उपलब्ध हो जाएगा. ये ऐप एचडी वॉयस कॉलिंग को सपोर्ट करता है, लेकिन इस सुविधा का फायदा वहीं लोग उठा पाएंगे जो जियो सिम का प्रयोग करते हैं.

    'जियो ग्रुप टॉक' अभी केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है, iOS यूजर्स फिलहाल इसका प्रयोग नहीं कर पाएंगे. ऐप को ट्रायल वर्जन के तौर लिस्ट किया गया है, जिसका मतलब है कि यह फुल फीचर्ड वर्जन नहीं है. हालांकि इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें: Jio के इन प्लान्स में पाएं फ्री कॉलिंग और डेटा, जानें कितनी है कीमत

    ऐप को डाउनलोड करने के बाद यूजर्स को अपना जियो नंबर इंटर करना होगा. इसके बाद उन्हें एक ओटीपी मिलेगा जिसे डालकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद जियो यूजर ऐप का प्रयोग कर पाएंगे. इसका इस्तेमाल करने से पहले सुनिश्चित कर लें कि आपका जियो सिम ऑन है और एसएमएस और कॉलिंग सुविधा प्रयोग में है.

    रिलायंस ने 'जियो ग्रुप टॉक' ऐप को जियो यूजर्स के लिए एक्सक्लूसिवली वन टच मल्टी पार्टी कॉलिंग एप्लिकेशन के तौर पर सूचिबद्ध किया है. एक उपयोगकर्ता एक बार में अधिकतम 10 लोगों को जोड़ सकता है, इसके साथ ही इसमें शेड्यूल का विकल्प भी मौजूद है. समय की बचत के लिए सभी 10 लोगों को एक बार में ही जोड़ा जा सकेगा.

    कॉल करने वाला व्यक्ति कॉन्फ्रेंस कॉल से लोगों को जोड़ सकता है या हटा सकता है, यदि वह चाहे तो दूसरे लोगों को म्यूट कर सकता है, उन्हें फिर से कनेक्ट कर सकता है और यहां तक कि लेक्चर मोड को चालू कर सकता है, जिसमें केवल एक व्यक्ति को बोलने की अनुमति होगी जबकि दूसरे लोग सुन सकेंगे. 'जियो ग्रुप टॉक' ऐप पर अभी केवल वॉयस कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध है. जल्द ही इसमें वीडियो कॉलिंग और चैटिंग की सुविधा भी दी जा सकती है.

    डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास
    सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: App, Reliance Jio, Reliance Jio Smartphone, Tech news, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर