Home /News /tech /

jio independence offer recharge rs 2999 with jio get free data and other offers for one year jst

Jio Independence Day Offer : जियो के साथ करे 2999 रुपये का रिचार्ज, एक साल तक पाएं फ्री डेटा और अन्य ऑफर

jio दे रहा है 2999 रुपये के रिचार्ज पर पूरे साल का फ्री डेटा.

jio दे रहा है 2999 रुपये के रिचार्ज पर पूरे साल का फ्री डेटा.

Jio Independence Day Offer- रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर धमाकेदार ऑफर लाई है. कंपनी 2999 रुपये के रिचार्ज पर 1 साल तक 2.5 दैनिक डेटा फ्री दे रही है. इसके अलावा यूजर को डिज्नी+ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    हाइलाइट्स

    आजादी की 75वीं सालगिरह पर जियो लाया है धमाकेदार ऑफर.
    केवल 2,999 रुपये के रिचार्ज पर 1 साल तक मिलेगा फ्री डेटा.
    साथ ही मिलेगा हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन और कई शॉपिंग ऐप्स पर छूट का लाभ.

    नई दिल्ली. रिलायंस जियो ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने ग्राहकों के लिए धमाकेदार ऑफर लॉन्च किया है. जियो 2,999 रुपये के रिचार्ज पर अगले 365 दिन तक 2.5 जीबी दैनिक डेटा दे रहा है. इसके साथ ही यूजर को डिज्नी+ हॉस्टार का मोबाइल सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.

    कंपनी इस रिचार्ज के साथ अपने ग्राहकों को Ajio पर 750 रुपये, नेटमेड्स पर 750 रुपये और इक्सिगो पर 750 रुपये का ऑफ दे रही है. साथ ही 750 रुपये मूल्य का अतिरिक्त 75 जीबी डेटा दिया जा रहा है. गौरतलब है कि देश इस साल आजादी की 75 सालगिरह के मौके पर अमृत महोत्सव मना रहा है.

    ये भी पढ़ें- खुशखबरी! WhatsApp पर अब 2 दिन तक डिलीट कर सकेंगे किसी को भी भेजा गया Message

    जिओ ने शुरू की 5जी की तैयारी
    देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी जियो (JIO) ने करीब 1,000 शहरों में 5जी सेवाएं शुरू करने की तैयारियां पूरी करने के साथ स्वदेश में विकसित अपने 5जी दूरसंचार उपकरणों का परीक्षण भी किया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा है कि उसकी दूरसंचार इकाई जियो ने वित्त वर्ष 2021-22 में अपनी शतप्रतिशत स्वदेशी तकनीक के साथ 5जी सेवाओं के लिए खुद को तैयार करने की दिशा में कई कदम उठाए हैं. आपको बता दें कि हाल में संपन्न हुई 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में रिलायंस जियो सबसे बड़ी बोलीकर्ता के रूप में उभरी थी. नीलामी में लगाई 1.50 लाख करोड़ रुपये की बोलियों में से जियो ने अकेले 88,078 करोड़ रुपये की बोलियां लगाई थीं.

    जियो ने प्राप्त किए कौन से स्पेक्ट्रम
    भारत के सबसे बड़े डिजिटल सर्विस प्रोवाइडर जियो (JIO) ने दूरसंचार विभाग द्वारा आयोजित नीलामी में 700MHz, 800MHz, 1800MHz, 3300MHz और 26GHz बैंड में स्पेक्ट्रम प्राप्त कियाइस स्पेक्ट्रम से जियो को दुनिया का सबसे एडवांस 5G नेटवर्क बनाने और वायरलेस ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी में भारत के वैश्विक नेतृत्व को और मजबूत करने में मदद मिलेगी. जियो का 5G नेटवर्क अगली पीढ़ी के डिजिटल सॉल्यूशंस को सक्षम करेगा जो भारत को 5+ ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में गति देगा.

    4जी से कैसे बेहतर है 5जी
    गौरतलब है कि 5जी एक लेटेस्ट नेटवर्क है जो पहले से कहीं ज्यादा तेज इंटरनेट स्पीड और अल्ट्रा लोलेटेंसी ऑफर (बेहद कम रुकावट) करता है. इसमें यूजर को ज्यादा भरोसेमंद नेटवर्क क्षमता मिलती है. 4जी के मुकाबले 5जी टेक्नोलॉजी ज्यादा बेहतर इंटरफेस के साथ आएगी. दूरसंचार विभाग का कहना है कि 5जी स्पेक्ट्रम पर आधारित सेवाएं शुरू होने से 4जी की तुलना में 10 गुना तेजी से डाउनलोड किया जा सकेगा और स्पेक्ट्रम की क्षमता भी करीब तीन गुना बढ़ जाएगी.

    (डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

     

    Tags: Jio, Mobile, Recharge, Reliance Jio

    अगली ख़बर