• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • JIO का ग्राहकों को तोहफा! अब फ्लाइट्स में कर सकेंगे फ़ोन पर बातें, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं फायदा?

JIO का ग्राहकों को तोहफा! अब फ्लाइट्स में कर सकेंगे फ़ोन पर बातें, जानिए आप कैसे उठा सकते हैं फायदा?

JIO ग्राहकों को तोहफा! अब फ्लाइट्स में कर सकेंगे फ़ोन पर बातें ऐसे उठायें फायदा

JIO ग्राहकों को तोहफा! अब फ्लाइट्स में कर सकेंगे फ़ोन पर बातें ऐसे उठायें फायदा

फ्लाइट में फ़ोन इस्तेमाल नहीं करने की वजह से परेशान हो जाते हैं तो अब आपकी इस समस्या का समाधान रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने निकाल दिया है. अब फ्लाइट में उड़ान के दौरान भी अपने दोस्तों और परिवार वालों से बात कर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप भी फ्लाइट में फ़ोन इस्तेमाल नहीं करने की वजह से परेशान हो जाते हैं तो अब आपकी इस समस्या का समाधान रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने निकाल दिया है. रिलायंस जियो ने पैनासोनिक एवियोनिक्स कॉरपोरेशन की सब्सिडियरी कंपनी एरोमोबाइल के साथ पार्टनरशिप किया. इस समझौते के तहत 22 फ्लाइट में यह सुविधा मिलेगी. इस सर्विस के साथ जियो पोस्टपेड (JioPostpaid) यूजर्स फ्लाइट में उड़ान के दौरान भी अपने दोस्तों और परिवार वालों से बात कर सकते हैं. भारतीय प्लेन में यह सर्विस शुरू होने के बाद सभी जियो कस्टमर्स इसका फायदा ले सकते हैं.

    ऐसे करें JIO के फ्लाइट पैक का इस्तेमाल
    >> सबसे पहले अपने स्मार्टफोन को ऑन करें और फ्लाइट मोड (Airplane Mode) ऑफ कर दें, जिसे आपने टेकऑफ के दौरान ऑन किया होगा.

    >> ऐसा करते ही आपका स्मार्टफोन ऑटोमैटिक AeroMobile नेटवर्क से कनेक्ट हो जाएगा. नेटवर्क का नाम आपके हैंडसेट पर निर्भर करता है. अलग-अलग हैंडसेट में इसका नाम अलग हो सकता है.

    >> अगर आपका स्मार्टफोन AeroMobile नेटवर्क से ऑटोमैटिक कनेक्ट नहीं होता है तो अपने फोन सेंटिंग्स में दिए गए Carrier के विकल्प पर जाएं और वहां मैनुअली AeroMobile को सिलेक्ट करें.

    ये भी पढ़ें:- Google का बड़ा ऐलान; अब अगले साल 31 मार्च तक इस्तेमाल कर पाएंगे ये फ्री सर्विस

    >> इसके बाद यह सुनिश्चित करें कि आपका Data Roaming ऑन है. इसके ऑन रहने के बाद ही फ्लाइट में इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे.

    >> जैसे ही स्मार्टफोन AeroMobile नेटवर्क से कनेक्ट होगा, आपको एक वेलकम मैसेज और दूसरी जानकारियां मिलेंगी.

    >> इसके बाद आप फ्लाइट में अपने स्मार्टफोन से कॉल, मैसेज, ईं-मेल और इंटरनेट चला पाएंगे.

    इन फ्लाइट में मिलेगी सुविधा
    जियो पोस्टपेड यूजर्स को इन-फ्लाइट मोबाइल सर्विस की सुविधा एयर सर्बिया, एलिटालिया, एशियन एयरलाइंस, बिमान बांग्लादेश एयरलाइंस, एमिरेट्स, एतिहाद एयरवेज, यूरो विंग्स, कुवैत एयरवेज, मलेशिया एयरलाइंस, मलिंदो एयर, SAS स्कैंडिनेवियन एयरलाइन, SWISS, उज्बेकिस्तान एयरवेज और वर्जिन अटलांटिक है. वहीं एयर लिंगस, कैथी पैसेफिक, इजिप्ट एयर, EVA एयर, लुफ्तांसा, सिंगापुर एयरलाइंस, TAP एयर पोर्चुगल और टर्किश एयरलाइन में सिर्फ SMS करने की सुविधा मिलेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन