Jio यूजर्स ने किया कमाल, तीन महीने में खर्च किया 864 करोड़ जीबी डेटा

Jio यूजर्स ने किया कमाल, तीन महीने में खर्च किया 864 करोड़ जीबी डेटा
पिछली तिमाही में रिलायंस जियो का प्रतिमाह एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (एआरपीयू) 130 रुपये और डेटा यूज लगभग 10.8GB, वॉयस कॉल यूज 794 मिनट प्रति यूजर रहा

पिछली तिमाही में रिलायंस जियो का प्रतिमाह एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (एआरपीयू) 130 रुपये और डेटा यूज लगभग 10.8GB, वॉयस कॉल यूज 794 मिनट प्रति यूजर रहा

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2019, 1:44 PM IST
  • Share this:
रिलायंस जियो के आने के बाद डेटा की खपत लगातार बढ़ रही है. अपने ग्राहकों को हाई स्पीड डेटा और अलग-अलग सर्विस प्रोवाइड करवाने के कारण ही आज इसका यूजर बेस 28 करोड़ के पार पहुंच चुका है. जियो ने इसके बारे में अपने वार्षिक रिपोर्ट में जानकारी दी. कंपनी ने बताया कि पिछली तिमाही में जियो से 2.7 करोड़ यूजर्स जुड़े हैं और पिछले तीन महीने में जियो यूजर्स ने 864 करोड़ जीबी डेटा खर्च किया है.

पिछली तिमाही में रिलायंस जियो का प्रतिमाह एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (एआरपीयू) 130 रुपये और डेटा यूज लगभग 10.8GB, वॉयस कॉल यूज 794 मिनट प्रति यूजर रहा. वहीं अगर वीडियो कंजम्पशन की बात करें तो इसमें भी तेजी से बढ़त हुई है. इसको लेकर जियो ने 460 करोड़ आवर्स पर मंथ का फिगर दिया है. इसके अलावा पिछले फाइनेंशियल ईयर में कंपनी का यूजर बेस भी 18 करोड़ तक बढ़ा है.

ये भी पढ़ेंः 77.3 करोड़ लोगों की Email ID हुई हैक, देखें कहीं आप भी तो नहीं है लिस्ट में शामिल



अगर बात करें पिछले तिमाही की तो इस दौरान कंपनी का कुल वायरलेस डेटा कंजम्पशन 864 करोड़ जीबी और कुल वॉयस ट्रैफिक 63,406 करोड़ मिनट रहा. इसको लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि वे ऐसा प्लेटफॉर्म तैयार करना चाहते हैं जो कनेक्टिविटी के मामले में सबकी जिन्दगी बदल दे.
ये भी पढ़ेंः आपके WhatsApp और Facebook का डेटा चोरी कर रहे हैं ये 6 ऐप्स, तुरंत कर दें डिलीट

बता दें कि रिलायंस अपने ग्राहकों के लिए लगातार नई-नई चीजें लॉन्च कर रहा है. कंपनी ने 2018 में हुए एजीएम (एनुअल जनरल मीटिंग) में जियो गीगाफाइबर सर्विस लॉन्च करने की बात कही थी और अब जल्द ही इसे लॉन्च किया जा सकता है. यह एक FTTH (फाइबर-टू-द-होम) सर्विस है जिसके तहत हाई-स्पीड फाइबर के जरिए फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड कनेक्शन दिया जाएगा जिससे 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी.
(भाषा से इनपुट)

(डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज