लाइव टीवी

कमाल की है Jio की ये मुफ्त सर्विस, बिना जियो सिम वाले भी कर सकते हैं इस्तेमाल

News18Hindi
Updated: October 6, 2019, 1:55 PM IST
कमाल की है Jio की ये मुफ्त सर्विस, बिना जियो सिम वाले भी कर सकते हैं इस्तेमाल
जियो स्विच ऐप

वैसे तो जियो की ज़्यादातर सुविधा जियो सिम यूजर्स को ही मिलती है, मगर Jio Switch ऐप का इस्तेमाल कोई भी एंड्रॉयड यूज़र कर सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2019, 1:55 PM IST
  • Share this:
जियो (Reliance Jio) के आने से हमें कई सर्विसेज बिलकुल मुफ्त में मिलती हैं. जियो यूजर्स को कम पैसों में अनलिमिटेड कॉल (unlimited call), इंटरनेट (internet) की सुविधाएं तो मिलती ही हैं, मगर Jio की एक ऐसी ऐप भी है, जिससे फोन का डेटा भी (फोटो-वीडियो) ट्रांसफर (photo-video transfer) किया जा सकता है. इस ऐप का नाम है JioSwitch, वैसे तो जियो की ज़्यादातर सुविधा जियो सिम यूजर्स को ही मिलती है, मगर इस ऐप का इस्तेमाल कोई भी एंड्रॉयड यूजर कर सकता है. आइए जानते हैं कैसे काम करता है JioSwitch ऐप...

>>इसके लिए सबसे पहले Play Store पर जाएं. यहां से Jio Switch को सर्च करें. अब इसे इंस्टॉल कर लें.

ये भी पढ़ें-इन 46 Apps को अभी कर दें Delete, खतरनाक ऐप्स की लिस्ट में सेल्फी-Antivirus जैसी ऐप भी शामिल

>>आप इसे ओपन करें. ओपेन करने के बाद आपको Send और Receive के दो ऑप्शन मिलेंगे.

Jio switch app


>>अब अगर आप किसी को फोटो, वीडियो, कॉन्टैक्ट, गानें आदि भेजना चाहते हैं तो Send पर टैप करें. अब आपके सामने अलग-अलग कैटेगरी आ जाएगी, जिसमें Videos, Photos, Applications, Music, Files, Contacts, Calender मौजूद दिखाई देंगे.

>>इसमें इपने हिसाब से किसी भी कैटेगरी पर जाएं. उदाहरण के तौर पर Photos सेलेक्ट करते हैं तो आपके सामने फोन की फोटोज़ की सारी लिस्ट आ जाएगी. इसमें से फोटो सेलेक्ट करके Send पर टैप करें.
Loading...

ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! इन स्मार्टफोन्स पर अब नहीं चलेगा WhatsApp, देखें लिस्ट में आपका फोन तो नहीं...

>> ध्यान रहे कि जिसे आप फोटो सेंड कर रहे हैं उसके फोन में Receive का ऑप्शन ऑन रहे. Send पर टैप करने के बाद आपको उस शख्स का डिवाइस नेम दिखेगा, जिसे आप फोटो भेजना चाहते हैं. अब उसके नाम पर टैप करने के बाद फोटो चुटकियों में सेंड हो जाएगी.

नोटः इस ऐप के जरिए आप एंड्रॉयड डिवाइस से iOS डिवाइस पर भी डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं. इसके अलावा Jio फोन में भी ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए डीआईवाई से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...