Jio vs Airtel vs Vodafone: ये है सबसे सस्ते पोस्ट पेड प्लान्स

Jio vs Airtel vs Vodafone: ये है सबसे सस्ते पोस्ट पेड प्लान्स
इन कंपनियों द्वारा कुछ नए प्लान लाए गए हैं तो कुछ पुराने प्लान्स में बदलाव करके उसे और बेहतर भी बनाया गया है.

इन कंपनियों द्वारा कुछ नए प्लान लाए गए हैं तो कुछ पुराने प्लान्स में बदलाव करके उसे और बेहतर भी बनाया गया है.

  • Share this:
निजी क्षेत्र की भारत की तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनियां मार्केट में खुद को बनाए रखने के लिए लगातार नए नए प्लान्स लेकर आ रही हैं. इन कंपनियों द्वारा कुछ नए प्लान लाए गए हैं तो कुछ पुराने प्लान्स में बदलाव करके उसे और बेहतर भी बनाया गया है. हम आपको जियो, वोडाफोन और एयरटेल के 500 रुपये के अंदर के सस्ते पोस्ट पेड प्लान्स के बारे में जानकारी देते हैं-

JIO का 199 रुपये का प्लान-
जियो के न सिर्फ प्रीपेड प्लान्स बेहतर हैं बल्कि पोस्ट पेड प्लान्स भी काफी अच्छे हैं. जियो के 199 रुपये के पोस्टपेड प्लान के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग की सुविधा के साथ साथ 25जीबी डेटा डेटा भी दिया जाता है जिसकी वैलिडिटी महीने भर के लिए होती है. खास बात यह है कि अगर डेटा लिमिट महीने भर में क्रॉस हो जाती है तो कंपनी अपनी तरफ से 20 जीबी एडिशनल डेटा देती है.

एयरटेल का 499 रुपये का प्लान-
एयरटेल की ओर से पेश किया जाने वाला सबसे सस्ता प्लान 499 रुपये का है. इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग की सुविधा के साथ-साथ हर महीने 75जीबी डेटा दिया जाता है. इसमें डेटा रोलओवर की फैसिलिटी भी मिलती है. इस प्लान की खास बात यह है कि इसमें यूज़र्स को तीन महीने की फ्री नेटफ्लिक्स की, एक साल के लिए अमेज़न प्राइम का और फ्री एयरटेल टीवी का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन दिया जाता है.



वोडाफोन का 399 रुपए का प्लान-
वोडाफोन के 399 के प्लान में हर महीने 40जीबी डेटा दिया जाता है. इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग, एसटीडी और रोमिंग कॉल की सुविधा के साथ-साथ 100 एसएमएस की भी फैसिलिटी मिलती है. इस प्लान में 40जीबी डेटा भी दिया जाता है जिसके साथ 200 जीबी डेटा के रोलओवर की भी फेसिलिटी मिलती है. इस प्लान को खरीदने वाले ग्राहकों को वोडाफोन प्ले का फ्री सब्सक्रिप्शन, Zee5 का सब्सक्रिप्शन और एक साल के लिए अमेज़न प्राइम का भी सब्सक्रिप्शन मिलेगा. इसमें 999 रुपये का मोबाइल इंश्योरेंस भी ग्राहकों को दिया जाता है.

(ये भी पढ़ें- एक अकाउंट से दूसरे Gmail में कैसे ट्रांसफर करें फोन के सारे नंबर, आसान है तरीका)
(ये भी पढ़ें-बिना WhatsApp खोले ही सुन पाएंगे चैट में आया Voice Message, जानें कैसे)


 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज