लाइव टीवी

Jio ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! फोन में बिना इंटरनेट के मुफ्त में करें वॉइस-वीडियो Call

News18Hindi
Updated: January 12, 2020, 7:36 AM IST
Jio ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! फोन में बिना इंटरनेट के मुफ्त में करें वॉइस-वीडियो Call
Reliance Jio

अगर आपके पास भी जियो का सिम है तो आप भी इस बेहतरीन सुविधा का फायदा उठा सकते हैं...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2020, 7:36 AM IST
  • Share this:
Reliance Jio Wifi Calling: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने कस्टमर्स के लिए एक जबदस्त कॉलिंग की सुविधा पेश की है. यह एक ऐसी सुविधा है, जिससे ग्राहक फोन में बिना नेटवर्क के भी कॉल कर सकेंगे. दरअसल जियो ने ग्राहकों के लिए Wifi Calling की सर्विस पेश की है, जिससे कस्टमर्स अपने जियो नंबर पर वाई-फाई मोड में स्विच कर फ्री वॉइस कॉल कर सकेंगे.

Airtel ने हाल ही में अपनी यह सर्विस लॉन्च की है और रिलायंस जियो भी यह सुविधा लाया है. जियो ने बुधवार को भारत में VoWiFi यानी वाई-फाई पर वीडियो और वॉइस कॉल की सर्विस शुरू की है. इस सर्विस में कस्टमर्स अपने घर और ऑफिस में वॉइस और वीडियो कॉल के लिए वाई-फाई पर स्विच कर सकेंगे. जियो की यह सर्विस देशभर में 150 तरह के स्मार्टफोन पर उपलब्ध कराई गई है.

(ये भी पढ़ें- Jio का धांसू प्लान! 150 रुपये से कम के प्लान में पाएं 24GB डेटा और फ्री कॉलिंग भी!)



क्या खास है इस सर्विस में?
इस सर्विस में कस्टमर्स वाई-फाई नेटवर्क पर जियो वाई-फाई कॉलिंग कर सकेंगे. इसमें voice/video-calling एक्सपीरियंस के लिए VoLTE और वाई-फाई सर्विस के बीच में स्विच करने की सुविधा होगी. जियो कस्टमर्स वीडियो वाई-फाई कॉल भी कर सकेंगे. कस्टमर्स के लिए एक और जो अच्छी बात है, वह ये कि यह सर्विस पूरी तरह फ्री होगी.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp यूज़र्स ध्यान दें, इस फर्जी मैसेज पर क्लिक किया तो मुश्किल में पड़ सकते हैं आप)इस सर्विस को आप अपने फोन में ऐसे इनेबल कर सकते हैं-
--iOS स्मार्टफोन्स के यूजर्स को सबसे पहले अपने फोन में सेटिंग्स में जाना होगा. यहां जाकर उन्हें Phone के ऑप्शन में जाकर Wifi calling के ऑप्शन को ढूंढकर उसे ऑन करना होगा.

--यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस के लिए VoLTE और Wi-Fi Calling दोनों ही ऑप्शन को ऑन रखना होगा.



(ये भी पढ़ें- दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन लॉन्च! बेहद कम कीमत में 14 खास फीचर्स, 7 दिन चलेगी बैटरी)

Android यूज़र्स ऐसे करें एक्टिवेट
--Android स्मार्टफोन्स के यूजर्स को सबसे सेटिंग्स में जाना होगा. यहां उन्हें Connections का ऑप्शन मिलेगा, जिसमें जाकर उन्हें Wi-Fi Calling के ऑप्शन को ऑन करना होगा, जिससे यह सर्विस इनेबल हो जाएगी.

(डिस्क्लेमरन्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 6:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर