Home /News /tech /

क्या लैपटॉप लाने वाली है रिलायंस जियो? क्या होंगी JioBook की स्पेसिफिकेशन्स, जानिए

क्या लैपटॉप लाने वाली है रिलायंस जियो? क्या होंगी JioBook की स्पेसिफिकेशन्स, जानिए

जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) की लॉन्चिंग के बाद जियो अब कथित तौर पर अपना लैपटॉप लाने की तैयारी में है.

जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) की लॉन्चिंग के बाद जियो अब कथित तौर पर अपना लैपटॉप लाने की तैयारी में है.

जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) की लॉन्चिंग के बाद जियो अब कथित तौर पर अपना लैपटॉप लाने की तैयारी में है. गीकबेंच (Geekbench) पर जियोबुक (JioBook) को देखा गया है, जोकि MediaTek MT8788 SoC प्रोसेसर के साथ हो सकता है. गीकबेंच पर हुई लिस्टिंग को सही माना जाए तो JioBook में 2GB रैम हो सकती है और ये एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाला है. इससे पहले इस लैपटॉप को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था. मॉडल नंबर्स के आधार पर बताया जा रहा है कि इसमें तीन अलग-अलग वेरिएंट होंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) की लॉन्चिंग के बाद जियो अब कथित तौर पर अपना लैपटॉप लाने की तैयारी में है. गीकबेंच (Geekbench) पर जियोबुक (JioBook) को देखा गया है, जोकि MediaTek MT8788 SoC प्रोसेसर के साथ हो सकता है. गीकबेंच पर हुई लिस्टिंग को सही माना जाए तो JioBook में 2GB रैम हो सकती है और ये एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाला है.

    इससे पहले इस लैपटॉप को ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड (BIS) सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था. मॉडल नंबर्स के आधार पर बताया जा रहा है कि इसमें तीन अलग-अलग वेरिएंट होंगे. पहले जो जानकारी आई थी, उसके हिसाब से जियो का ये लैपटॉप Qualcomm Snapdragon 665 SoC पर चलेगा, जिसे कि Snapdragon X12 4G modem के साथ पेयर किया गया होगा.

    ताजा जानकारी के मुताबिक कंपनी इसके परफॉर्मेंस की इंटरनल टेस्टिंग कर रही है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह लैपटॉप आने वाले कुछ महीनों में मार्केट में एंट्री कर सकता है. कुछ दिन पहले मॉडल नंबर NB1118QMW, NB1148QMW और NB1112MM वाले जियो बुक को BIS पर देखा गया था. इन्हीं में से मॉडल नंबर NB1112MM वाला जियोबुक अब गीकबेंच पर लिस्ट हुआ है और इसके कुछ खास स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी बाहर आ गई है.

    ये भी पढ़ें – 2051 का बैटल-ग्राउंड लेकर हाजिर हुई PUBG New State, नए हथियार, नई रणनीति

    2GB रैम और मीडियाटेक प्रोसेसर
    मॉडल नंबर NB1112MM वाला जियोबुक 2GB रैम से लैस है. प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें मीडियाटेक MT6788 चिपसेट ऑफर करने वाली है. यह जियोबुक एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. गीकबेंच के सिंगल-कोर टेस्ट में इसे 1178 और मल्टी-कोर टेस्ट में 4246 अंक मिले हैं.

    XDA डिवेलपर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस नोटबुक में 1366×768 पिक्सल रेजोल्यूशन वाला HD डिस्प्ले दिया गया है. जियो बुक के डिस्प्ले साइज के बारे में अभी कोई जानकारी बाहर नहीं आई है. XDA ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि जियो बुक स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट के साथ आएगा और इसमें कंपनी 4G कनेक्टिविटी के लिए स्नैपड्रैगन X12 मॉडम भी ऑफर करेगी.

    ये भी पढ़ें – Instagram खुद कहेगा- बहुत हो गया बाबू, अब बस भी करो! थोड़ा ब्रेक ले लो

    टॉप वेरियंट में 4GB रैम
    जियो बुक का बेस मॉडल 2GB LPDDDR4x रैम और 32GB के eMMC स्टोरेज के साथ आ सकता है. वहीं, इसके टॉप-एंड वेरियंट में 4GB LPDDR4x रैम और 64GB का eMMC 5.1 स्टोरेज देखने को मिल सकता है. कनेक्टिविटी के लिए जियो बुक में 4G LTE के अलावा डुअल बैंड वाई-फाई और HDMI जैसे ऑप्शन मिलने की उम्मीद है.

    Tags: Jio, Jio mobile, Reliance Jio

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर