गूगल प्ले स्टोर और iOS ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं JioMart ऐप, ग्रॉसरी ऑर्डर करना हुआ बेहद आसान

गूगल प्ले स्टोर और iOS ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं JioMart ऐप, ग्रॉसरी ऑर्डर करना हुआ बेहद आसान
जियोमार्ट ऐप प्ले स्टोर के शॉपिंग कैटेगरी में टॉप 3 में शामिल है.

जियोमार्ट (JioMart App) अब गूगल प्ले स्टोर और iOS ऐप स्टोर पर उपलब्ध है. शॉपिंग कैटेगरी में जियोमार्ट ऐप टॉप 3 में शामिल है. इस ऐप में ग्राहकों की सहूलियत व सुविधा के लिए कई बातों का ध्यान रखा गया है.

  • Share this:
मुंबई. रिलायंस रिटेल की बीटा ऑनलाइन कंज्यूमर ग्रॉसरी प्लेटफॉर्म जियोमार्ट (JiMart App) अब गूगल प्ले स्टोर और iOS ऐप स्टोर पर उपलब्ध है. जियोमार्ट के लॉन्च होने के कुछ दिन बाद ही गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर इसे 10 लाख से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है और यह 'शॉपिंग' कैटेगरी के टॉप 3 ऐप्स में शामिल है. इस लॉन्च के साथ ही, जियोमार्ट अपने ग्राहकों के लिए ओम्नी-प्लेटफॉर्म इंटरफेस की सुविधा दे रहा है, ताकि ग्राहकों के लिए इसका इस्तेमाल करना बेहद सरल हो.

एक ही लॉगिन आईडी से दोनों प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल
जियोमार्ट का यह मोबाइल ऐप उन लोगों को सहूलियत देगा जो किसी भी ऐप को यूज करने के लिए सरल इंटरफेस खोजते हैं. वो बेहद आसानी से इस ऐप के जरिए अपने ग्रॉसरीज के ऑर्डर्स प्लेस सकेते हैं. साथ ही, ग्राहक एक ही लॉगिन आईडी की मदद से ऐप या पोर्टल इंटरफेस का लाभ ले सकते हैं. इस लॉगिन आईडी की मदद से वो किसी भी इंटरफेस में अपने पुराने ऑर्डर्स और कार्ट आइटम्स देख सकेंगे.

छोटे शहरों तक जियोमार्ट की पहुंच
इसी साल मार्च के अंत में jiomart.com के बीटा प्लेटफॉर्म को भी देशभर के करीब 200 छोटे-बड़े शहरों में भी लॉन्च किया गया था. देशभर के विभिन्न क्षेत्रों में जियोमार्ट प्लेटफॉर्म की उपलब्धता ने घर बैठे जरूरी सामानों की खरीदारी करना आसान बना दिया है. इसका सबसे ज्यादा लाभी टियर 2 और टियर 3 शहरों में देखने को मिल रहा है. अब इन शहरों में भी ग्राहक ग्रॉसरी, सब्जियां व फलों की ऑनलाइन शॉपिंग और होम डिलीवरी का लाभ ले पा रहे हैं.



जरूरत के हर सामान की उपलब्धता
लॉन्च के बाद से ही ​हर दिन जियोमार्ट अपने प्लेटाफॉर्म पर लगातार नये प्रोडक्ट्स, फीचर्स, ब्रांड्स जोड़ रहा है ताकि ग्राहकों अपनी पसंद का सामान खरीदने के लिए एक नया अनुभव मिल सके. इस प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों को पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स, होम एंड किचन केयर प्रोडक्ट्स, पूजा की जरूरत, शू केयर, बेबी केयर प्रोडक्ट्स, ब्रांडेड फूड्स आदि उपलब्ध हैं. स्मार्ट स्टोर प्राइस के जरिए जियोमार्ट अपने ग्राहकों को आ​कर्षक कीमतों पर ये सामान उपलब्ध करा रहा है.

कई तरह का पेमेंट विकल्प
इसके अलावा जियोमार्ट ग्राहकों को कई तरह से पेमेंट का विकल्प भी देता है. हाल ही में, इसमें Sodexo कूपन के जरिए पेमेंट का विकल्प भी जोड़ा गया है. इसके अलावा ग्राहकों को नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, ROne लॉयल्टी प्वाइंट्स, कैश ऑन डिलीवरी आदि का विकल्प मौजूद है. ग्राहक क्रेडिट कार्ड और वॉलेट कैश बैक आॅफर्स का भी लाभ ले सकते हैं.

पिछले सप्ताह ही रिलायंस की सालाना बैठक में चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने जानकारी दी थी कि जियोमार्ट अब हर रोज करीब 2.5 लाख ऑर्डर्स ले रहा है. यह संख्या हर दिन बढ़ रही है. जियोमार्ट को लेकर उन्होंने कहा कि इस देश के हर कोने तक पहुंचाया जाएगा. ग्रॉसरी के अलावा जियोमार्ट का इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन, फॉर्मास्युटिकल्स और हेल्थेयर डिलीवरी की भी सुविधा शुरू करेगा. उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में हम ज्यादा शहरों तक पहुंचेंगे और कई कैटेगरी में विस्तार करेंगे.

रिलायंस एजीएम में जियोमार्ट के बारे में घोषणा करने के बाद एनलिस्ट्स भी इस बारे में चर्चा कर रहे है. हाल ही में गोल्डमैन सैक्स ने कहा, 'हमारा मानना है कि फेसबुक के साथ पार्टनरशिप करने के बाद कंपनी ऑनलाइन ग्रॉसरी स्पेस में मार्केट लीडर बन सकती है. साल 2024 तक इस मार्केट में जियोमार्ट की हिस्सेदारी 50 फीसदी से ज्यादा हो सकती है.' (डिस्केलमर- न्यूज18 हिंदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज