2G Mukt Bharat: Jio का नया धमाका, 1999 रुपये में मिलेगा नया जियोफोन और 2 साल तक सबकुछ फ्री

1999 रुपये में जियोफोन के साथ दो साल तक अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स और अनलिमिटेड डेटा मिल रहा है.

1999 रुपये में जियोफोन के साथ दो साल तक अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स और अनलिमिटेड डेटा मिल रहा है.

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 2G Mukt Bharat के तहत एक शानदार ऑफर पेश किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 10:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) यूजर्स के लिए एक नया जियोफोन 2021 ऑफर (THE NEW JIOPHONE 2021 OFFER) ले कर आई है. यह एक बंडल प्लान है, जिसमें जियोफोन खरीदने पर ग्राहक को 1999 रुपये चुकाने होंगे. साथ ही उसे 2 साल तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रतिमाह 2जीबी डेटा भी मिलेगा. दूसरा प्लान 1499 रुपये का है जिसमें ग्राहक को जियोफोन के साथ 1 साल तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रतिमाह 2जीबी डेटा भी मिलेगा.

749 रुपये में साल भर तक अनलिमिटेड कॉल और डेटा
ऑफर में मौजूदा जियोफोन ग्राहकों का भी ख्याल रखा गया है. एकमुश्त 749 रुपये चुकाने पर उन्हें एक साल तक रिचार्ज के झंझट से मुक्ति मिलेगी. अनलिमिटेड कॉलिंग और 2 जीबी हाई-स्पीड डेटा भी मिलेगा. ऑफर 1 मार्च से पूरे भारत भर में लागू हो जाएगा. सभी रिलायंस रिटेल और जियो रिटेलर्स पर ऑफर का फायदा लिया जा सकता है.

2जी मुक्त भारत के लिए बड़ा कदम 
30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं की हालत दयनीय बनी हुई है. जहां स्मार्टफोन उपबोक्ताओं को अक्सर कॉलिंग के लिए कोई पैसा नही देना होता वहीं वॉयस कॉलिंग के लिए फीचर फोन उपभोक्ता जो 2जी इस्तेमाल करते हैं उन्हें 1.2 रुपये से 1.5 रुपये प्रतिमिनट तक चुकाना पड़ता है. वहीं कनेक्शन चालू रखने के लिए भी 50 रुपये प्रतिमाह तक चुकाने पड़ते हैं. जियो ने इस ऑफर को 2जी मुक्त भारत के लिए बड़ा कदम बताया है. पिछले कुछ सालों में जियोफोन रखने वालों की संख्या 10 करोड़ पहुंच चुकी है. जियो की नजर उन 30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं पर है जो फीचर फोन इस्तेमाल करते हैं.



इस अवसर पर बोलते हुए, रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, ''जब दुनिया 5G क्रांति की कगार पर खड़ी है तब भारत में 30 करोड़ लोग 2जी में फंसे हुए हैं. वे इंटरनेट की बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं. पिछले 4 सालों से जियो ने इंटरनेट को सभी तक पहुंचाया है और हर भारतीय को प्रौद्योगिकी का लाभ मिला है. प्रौद्योगिकी अब कुछ चुनिंदा लोगों का विशेषाधिकार नहीं रह गई है. न्यू जियोफोन 2021 ऑफर उस दिशा में उठाया गया एक और कदम है. जियो में हम इस डिजिटल डिवाइड को मिटाने का काम जारी रखेंगे.''

जियोफोन को उनके सस्ते दाम और अच्छी बैटरी की वजह से ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी. इस फीचर फोन का इस्तेमाल इस वक्त भारत की एक बड़ी आबादी कर रही है. इस सीरीज में अभी तक कंपनी ने दो फोन को लॉन्च किए हैं. इस सीरीज का पहला फोन जियोफोन था. उसके बाद कंपनी ने जियोफोन 2 लॉन्च किया. यह फीचर फोन बिक्री चार्ट में सबसे ऊपर है और वर्तमान में फीचर फोन बाजार में अग्रणी है. रिलायंस जियो ने जियोफोन को 'इंडिया का स्मार्टफोन' के नाम से ब्रांड किया है.

(डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज