Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, भारतीय फीचर फोन मार्केट में JioPhone ने किया टॉप

News18Hindi
Updated: April 26, 2019, 6:19 PM IST
Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, भारतीय फीचर फोन मार्केट में JioPhone ने किया टॉप
भारतीय फीचर फोन बाजार में साल 2019 की पहली तिमाही में 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ रिलायंस जियो फोन शीर्ष पर है

भारतीय फीचर फोन बाजार में साल 2019 की पहली तिमाही में 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ रिलायंस जियो फोन शीर्ष पर है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2019, 6:19 PM IST
  • Share this:
भारतीय फीचर फोन बाजार में साल 2019 की पहली तिमाही में 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ रिलायंस जियो फोन शीर्ष पर है. इस बात की जानकारी शुक्रवार को काउंटरप्वाइंट रिसर्च ने दी है.

काउंटरप्वाइंट रिसर्च की 'भारतीय स्मार्टफोन बाजार हिस्सेदारी 2019 की पहली तिमाही' रिपोर्ट में कहा गया कि स्मार्टफोन बाजार जहां बड़े अवसर की पेशकश करता है, वहीं भारतीय बाजार के 40 करोड़ फीचर फोन यूजर्स की कोई अनदेखी नहीं कर सकता, जो अगले पांच सालों तक बना रहेगा. सैमसंग 15 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ फीचर फोन श्रेणी में दूसरे नंबर पर है, जबकि लावा ने 13 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है.

ये भी पढ़ेंः The Grand Gadget days सेल की हुई शुरुआत, 80 प्रतिशत तक की छूट पर खरीदें मनपसंद प्रोडक्ट

रिपोर्ट में कहा गया कि स्मार्टफोन बाजार में जहां साल 2018 में पहली बार सिकुड़न दर्ज की गई थी, वहीं फीचर फोन का बाजार पिछले तीन सालों से लगातार विस्तार पर है. मार्च के शुरुआत में काउंटरप्वाइंट रिसर्च की रिपोर्ट में कहा गया था कि 2019 में ग्लोबली 400 मिलियन स्मार्टफोन्स बेचे जाएंगे. वहीं 2021 तक यह आंकड़ा एक बिलियन तक पहुंच जाएगा.

ये भी पढ़ेंः TikTok से हटा बैन, लेकिन अब भी ऐप को नहीं डाउनलोड कर पा रहे हैं लोग!

ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए के फरवरी 2019 के लिए टेलिकॉम सेक्टर के आउटलुक में कहा गया है कि इस साल बाजार हिस्सेदारी में जियो शीर्ष पर बनी रहेगी.

ये भी पढ़ेंः रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर न होने के बावजूद मिनटों में ऐसे बनवाएं नया AADHAAR कार्ड
Loading...

अपनी भारतीय दूरसंचार रिपोर्ट में सीएलएसए ने कहां कि फरवरी में मोबाइल ग्राहकों की संख्या में 20 लाख की बढ़ोतरी हुई और कुल संख्या 118.4 करोड़ है, जबकि रिलायंस जियो ने 80 लाख नए ग्राहक जोड़े. जियो का अब देश भर में ग्राहक आधार 30.6 करोड़ हो गया है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 26, 2019, 5:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...