Home /News /tech /

JioPhone Next Update: सस्ते के साथ शानदार कैमरा व मजबूत बैटरी जैसी कई खूबियों से भरा है यह फोन

JioPhone Next Update: सस्ते के साथ शानदार कैमरा व मजबूत बैटरी जैसी कई खूबियों से भरा है यह फोन

जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) में प्रगति ओएस को जियो और गूगल के सर्वश्रेष्ठ तकनीशियन्स ने तैयार किया है

जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) में प्रगति ओएस को जियो और गूगल के सर्वश्रेष्ठ तकनीशियन्स ने तैयार किया है

जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) के फीचर्स से उठा पर्दा , कंपनी मेंकिंग ऑफ जियोफोन’ वीडियो जारी कर बताई फोन की खासियतें

    नई दिल्ली. इंतजार खत्म हुआ. बहुप्रतिक्षित जियो फोन नेक्स्ट (JioPhone Next) दीपावली पर लॉन्च हो रहा है. सोमवार को रिलायंस जियोे ने पहली बार आधिकारिक रूप से फोन की खासियतें बताने वाला वीडियो जारी किया. गूगल और क्वालकॉम जैसे पार्टनर्स के साथ मिलकर बनाया गया यह फोन कई मामलों में अनूठा है.

    कंपनी ने ‘मेकिंग ऑफ जियोफोन नेक्स्ट’ वीडियो में बताया है कि कैसे जियोफोन नेक्स्ट लाखों भारतीयों के जीवन को बदलने को बदलने की ताकत रखता है. जियोफोन नेक्स्ट प्रगति ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा. यह गूगल एंड्रॉइड द्वारा बनाया गया ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसे खास तौर पर भारत के लिए बनाया गया है. प्रगति ओएस को जियो और गूगल के सर्वश्रेष्ठ तकनीशियन्स ने तैयार किया है. इसका उद्देश्य किफायती कीमतों पर बेहतरीन एक्सपीरियंस के साथ सभी के लिए प्रगति सुनिश्चित करना है. यह भी पढ़ें :  RIL Q2 Result: रिलायंस का मुनाफा 46% बढ़कर 15,479 करोड़ पहुंचा, आय में भी 50% का उछाल

    आसान सवाल-जवाब के जरिए जानिए फोन की हर खूबी…

  • जियो फोन नेक्सट किसने विकसित किया है?
    जियोफोन नेक्स्ट एक मेड इन इंडिया, मेड फॉर इंडिया और मेड बाय इंडियंस फोन है. रिलायंस जियो ने गूगल और क्वालकॉम जैसे पार्टनर्स के साथ मिलकर इसे बनाया है.
  • इसका प्रोसेसर किसने विकसित किया है और इसकी खासियत क्या है?
    जियोफोन नेक्स्ट का प्रोसेसर भी टेक्नोलॉजी लीडर है, इसे क्वालकॉम ने विकसित किया है. जियोफोन नेक्स्ट में लगा क्वालकॉम प्रोसेसर, फोन के प्रदर्शन को बेहतर बनाएगा. यह प्रोसेसर ऑप्टिमाइज्ड कनेक्टिविटी एंड लोकेशन टेक्नॉलोजी, ऑडियो और बैटरी के बेहतर इस्तेमाल को बढ़ाएगा. जियोफोन नेक्स्ट का शानदार फीचर पूरी तरह से नई प्रौद्योगिकी पर आधारित हैं.
  • वीडियो में बताई गई वॉयस असिस्टेंट टेक्नोलॉजी क्या है?
    वॉयस असिस्टेंट यूजर्स को डिवाइस को ऑपरेट करने में मदद करता है (जैसे ऐप खोलें, सेटिंग्स को मैनेज करें आदि) साथ ही इंटरनेट से जानकारी/कंटेंट आसानी से उनकी अपनी भाषा में प्राप्त करने में सहायता करता है. यह उपयोगकर्ताओं को उस भाषा में बोलकर सामग्री का उपभोग करने की अनुमति देता है जिसे वे समझ सकते हैं.
  • यह फोन कैसे यूजर फ्रेंडली है?
    यूजर को अपनी पसंद की भाषा में किसी भी स्क्रीन का अनुवाद करने के काबिल बनाता है. यह उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंद की भाषा में किसी भी सामग्री को पढ़ने में भी मदद करता है.
  • बाकी सब तो ठीक है लेकिन कैमरा की क्वालिटी कैसी है?
    डिवाइस एक स्मार्ट और शक्तिशाली कैमरे से लैस है जिसमें पोर्ट्रेट मोड समेत विभिन्न फोटोग्राफी मोड हैं. उपयोगकर्ता चाहे तो अपने सब्जेक्ट को फोकस में रख कर उसके आस पास के बैकग्राउंड को ऑटोमोड में धुंधला कर सकता है इससे शानदार तस्वीरें कैप्चर होती हैं. नाइट मोड यूजर्स को कम रोशनी में भी शानदार तस्वीरें लेने की सुविधा देता है. कैमरा ऐप इंडियन ऑग्मेंटिड रियलिटी फिल्टर के साथ प्री-लोडिड आता है। यानी कैमरे में बहुत से फिल्टर पहले से ही लोड हो कर आते हैं.
  • क्या इसमें प्रीलोडेड एप्स भी उपलब्ध होंगे?
    डिवाइस में सभी उपलब्ध एंड्रॉइड ऐप का उपयोग किया जा सकता है, जिसे Google Play Store के माध्यम से डिवाइस में डाउनलोड किया जा सकता है. इस प्रकार Play Store पर उपलब्ध लाखों ऐप्स में से वे किसी भी ऐप को चुनने को स्वतंत्रता हैं.यह कई जियो और गूगल ऐप्स के साथ प्रीलोडेड भी आता है.
  • यह भी पढ़ें :  Investment Tips: म्यूचुअल फंड सही हैं…लेकिन तभी जब इन 5 फैक्टरों की जांच करें
  • सिक्योरिटी सिस्टम किस तरह से काम करता है?
    जियोफोन नेक्स्ट ऑटोमेटिक सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ अपडेट रहता है. इसके अनुभव समय के साथ बेहतर होते जाएंगे. यह इंटरनेट से जुड़ी परेशानियों से बचाने वाले सिक्योरिटी अपडेट के साथ भी आता है.
  • फोन सस्ता होने की वजह से बैटरी बैकअप तो कमजोर नहीं हो जाएगा?
    नया डिज़ाइन किया गया प्रगति ओएस, जो एंड्रॉइड द्वारा संचालित है. यह लंबी बैटरी लाइफ सुनिश्चित करते हुए शानदार प्रदर्शन सुनिश्चित करता है.
  • *(डिस्क्लेमर- नेटवर्क18 और टीवी18 कंपनियां चैनल/वेबसाइट का संचालन करती हैं, जिनका नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है.)

    Tags: Google, JIO Apps, Jio mobile, JIO News, Reliance Jio

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर