JioTV में आया ये जबरदस्त फीचर, ऐप से बाहर निकलने के बाद भी चलेगा वीडियो

यह एक ऐसा ऐप है, जहां आपको पूरे 626 लाइव टीवी चैनल बिल्कुल मुफ्त में मिलते हैं

News18Hindi
Updated: April 16, 2019, 10:38 AM IST
JioTV में आया ये जबरदस्त फीचर, ऐप से बाहर निकलने के बाद भी चलेगा वीडियो
यह एक ऐसा ऐप है, जहां आपको पूरे 626 लाइव टीवी चैनल बिल्कुल मुफ्त में मिलते हैं
News18Hindi
Updated: April 16, 2019, 10:38 AM IST
Reliance Jio का JioTV अभी बाजार में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले OTT ऐप में से एक है क्योंकि यह एक ऐसा ऐप है, जहां आपको पूरे 626 लाइव टीवी चैनल बिल्कुल मुफ्त में मिलता है. ऐसे में अब रिलायंस जियो ने अपने JioTV एप्लिकेशन को अपग्रेड कर दिया है, जिसमें अब यूजर्स को पिक्चर-इन-पिक्चर मोड फीचर मिलेगा. इस फीचर के आने से अब यूजर JioTV में वीडियो, मूवी या टीवी शो देखने के दौरान टेक्सटिंग, ब्राउजिंग, टाइपिंग जैसे कम कर सकते हैं.

अगर आप इस फीचर का लाभ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले Google Play Store पर जाना होगा जहां आपको JioTV ऐप सर्च करना होगा, इसके बाद आपको इसे अपडेट करना होगा. अब आपको पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर के लिए सेटिंग में जाकर अनुमति देनी होगी. इस तरह यूजर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड की मदद से वीडियो चलाने के दौरान अपनी चैटिंग, ब्राउज़िंग या कुछ और जारी रख सकते हैं.



ये भी पढ़ें: WhatsApp पर बदलें ये एक सेटिंग, Groups में कोई नहीं कर पाएगा Add

हालांकि, इस फीचर का लाभ केवल वही यूजर्स उठा सकते हैं जिनके पास एंड्रॉयड 8.0 या उससे उपर के वर्जन हैं. रिलायंस जियो का JioTV  ऐप काफी लोकप्रिय है, जिसमें आपको अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, मलयालम जैसी भाषाओं के 626 टीवी चैनल देखने को मिलेंगे. इसके अलावा यह ऐप सब्सक्राइबर को तक़रीबन 138 एचडी चैनल भी प्रदान करता है, जहां वे एचडी कॉन्टेंट देख सकते हैं. इसके अलावा कुछ अन्य एक्सक्लूसिव चैनल जैसे Jio Events, Jio Sports और भी बहुत कुछ हैं जहां से यूजर्स एक्सक्लूसिव कॉन्टें का अनुभव ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 24 अप्रैल को लॉन्च होगा Xiaomi का नया स्मार्टफोन, Note 7 Pro से कम हो सकती है कीमत

बता दें कि अभी हाल ही में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में भी पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर को ऐड किया गया है, जिससे यूजर्स फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब के वीडियो को बिना ऐप से बाहर गए ही देख सकते हैं.

(डिस्क्लेमर: न्यूज़18 हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास ही है.)
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार