लाइव टीवी

आज लॉन्च होंगे Xiaomi के दो धांसू 5G स्मार्टफोन, पहले ही पता चल चुकी है कीमत और फीचर्स!

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 11:23 AM IST
आज लॉन्च होंगे Xiaomi के दो धांसू 5G स्मार्टफोन, पहले ही पता चल चुकी है कीमत और फीचर्स!
Redmi K30 Pro

शियोमी के इन दो नए 5G फोन में क्या खासियत है और इनकी कीमत कितनी होगी. यहां जानें सबकुछ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 11:23 AM IST
  • Share this:
शियोमी (Xiaomi) अपनी रेडमी सीरीज़ का नया फोन रेडमी K30 Pro (Redmi K30 Poro) लॉन्च करने के लिए तैयार है. इस फोन को कंपनी चाइना में ऑनलाइन प्रेजेंटेशन के ज़रिए पेश करेगी. जानकारी के मुताबिक इस फोन के साथ कंपनी रेडमी K30 Pro Zoom भी लॉन्च करने के लिए तैयार है. इस फोन को भारतीय समय के हिसाब से सुबह 11:30 बजे लॉन्च किया जाएगा, जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग चीनी वेबसाइट वीबो (Weibo) पर देखी जा सकती है.

फीचर्स से लेकर कीमत तक लॉन्च से पहले ही इन फोन की कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं.

(ये भी पढ़ें- 6 हज़ार रुपये सस्ते में खरीदें Xiaomi का 48MP कैमरे वाला फोन, 50 लाख से ज़्यादा लोगों की बना पसंद)



लीक हुई जानकारी के मुताबिक फोन 8GB रैम/128GB स्टोरेज के साथ आएगा. इसकी कीमत 3699 युआन यानी कि लगभग 37,000 रुपये हो सकती है. वहीं रेडमी K30 Pro Zoom, 8GB रैम/256GB स्टोरेज की कीमत 3999 युआन यानी कि लगभग 40,000 रुपये बताई जा रही है. इन दोनों फोन में सिर्फ कैमरे का फर्क है रेडमी K30 pro में टेलीफोटो लेंस और ऑप्टिकल जूम सपोर्ट दिया गया है.



रेडमी K30 Pro और K30 Pro Zoom में AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो कि FHD+ रेजोलूशन के साथ आएगा. फोन के टॉप पर पिल शेप का कैमरा है. ये दोनों स्मार्टफोन्स MIUI 11 पर बेस्ड एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे. दोनों फोन के बैक में  डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जो कि वाइड ऐंगल लेंस और अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस के साथ आएगा.


5G सपोर्ट वाला फोन
कुछ समय पहले चीन की माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर फोन की दो फोटोज शेयर की गई थी. इनके मुताबिक, फोन को व्हाइट कलर में पेश किया जा सकता है. कनेक्टिविटी की बात करें तो दोनों फोन 5G टेक्नोलॉजी सपोर्ट के साथ आएंगे. पावर के लिए फोन में 4,500mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो कि फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी.

ये प्रोडक्ट्स भी होंगे लॉन्च
जानकारी के मुताबिक इस ऑनलाइन इवेंट में शियोमी ढेरों नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च कर सकती है. इसमें रिफ्रेश्ड RedmiBook 14 Ryzen Edition और Mi Air Purifier F1 के साथ नई Redmi TV भी शामिल है, जिसे कंपनी ने कुछ समय पहले टीज़र में दिखाया था.

(ये भी पढ़ें- BSNL का बड़ा तोहफा, एक महीने के लिए ग्राहकों को मुफ्त में मिल रहा है इंटरनेट!) 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लॉन्च/रिव्यू से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 10:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading