लाइव टीवी

iPhone लवर्स के लिए बड़ी खबर, इस वजह से Apple 5G iPhone के लॉन्च में होगी देरी!

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 6:09 PM IST
iPhone लवर्स के लिए बड़ी खबर, इस वजह से Apple 5G iPhone के लॉन्च में होगी देरी!
इस वजह से लेट हो सकता है नया आईफोन

iPhone के शौकीन लोगों को अभी इसके नए मॉडल के लिए और इंतजार करना होगा. कोरोना वायरस की मार इसकी बिक्री से लेकर उत्पादन पर भी पड़ी है. कंपनी ने मांग में कमी को देखते हुए अपने 5G तकनीक वाले मॉडल की लॉन्चिंग को आगे बढ़ाया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 6:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी एप्पल (Apple) अपने नए स्मार्टफोन Apple 5G iPhone को लेकर फिर से चर्चा में है. दरअसल, माना जा रहा है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से नए आईफोन (iPhone) की लॉन्चिंग में देरी हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईफोन के शौकीन लोगों को अभी इसके मॉडल के लिए और इंतजार करना होगा. कोरोना वायरस की मार इसकी बिक्री से लेकर उत्पादन पर भी पड़ी है. कंपनी ने मांग में कमी को देखते हुए अपने 5G तकनीक वाले मॉडल की लॉन्चिंग आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है.

इस वजह से लेट हो सकता है नया आईफोन

>> जेपी मॉर्गन की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि एप्पल के 5G आईफोन को बाजार में उतारने के पीछे एक या दो महीने का विलंब हो सकता है. कंपनी के अधिकारियों ने समय को आगे बढ़ाने पर बैठकों में इस पर विचार किया है.

ये भी पढ़ें-COVID-19: फेसबुक, नेटफ्लिक्स का अहम फैसला, 30 दिनों के लिए किया बदलाव



>> तारीख आगे बढ़ाने की दूसरी वजह ये भी बताई जा रही है कि चीन, भारत और अन्य जगहों पर कोरोना वायरस के कारण प्लांट बंद पड़े हैं. जिसकी वजह से फोन की आपूर्ति बाधित हुई है.

क्या होगा नए फोन में खास- 5G तकनीक से लैस एप्पल के कई अलग-अलग मॉडल हैं. कंपनी के 5G वाले आईफोन 6GB RAM के साथ दो वर्जन ग्राहकों को मिलेंगे.

>> सैमसंग और हवई के बाद एप्पल अपने 5G वाले फोन बाजार में उतारने की तैयारी में है.

>> एप्पल ने हाल में कहा था कि इससे वित्तीय वर्ष 2021 में कंपनी को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. मगर कोरोना वायरस के चलते उसके अनुमान को जबरदस्त झटका लगा है.

ये भी पढ़ें-COVID-19: खराब नेटवर्क होने पर किसी दूसरे ऑपरेटर से हो जाएंगे कनेक्ट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 6:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर