• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • Oppo ला रहा है बिना बटन वाला स्मार्टफोन, डिस्प्ले के अंदर ही होंगे कैमरा और स्पीकर

Oppo ला रहा है बिना बटन वाला स्मार्टफोन, डिस्प्ले के अंदर ही होंगे कैमरा और स्पीकर

मीडिया रिपोर्ट्स का दावा-इस स्मार्टफोन में कोई भी फिजिकल बटन या पोर्ट्स मौजूद नहीं होंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स का दावा-इस स्मार्टफोन में कोई भी फिजिकल बटन या पोर्ट्स मौजूद नहीं होंगे.

ओप्पो (Oppo) एक ऐसा फोन लाने की तैयारी में है जिसमें कोई फिजिकल बटन नहीं होगा. इस फोन में इन डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया गया है, यानी फ्रंट कैमरा डिस्प्ले के अंदर दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो (Oppo) एक जबरदस्त फोन लाने की तैयारी में है. इस स्मार्टफोन में कोई भी फिजिकल बटन या पोर्ट्स मौजूद नहीं होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  कंपनी ने ओप्पो इनोवेशन डे 2019 (Oppo Invocation Day 2019) में इस मोबाइल का प्रोटोटाइप पेश किया. हालांकि कंपनी ने इस फोन के नाम का खुलासा नहीं किया.आपको बता दें कि हाल में चीन की एक और कंपनी मीजू ने एक स्मार्टफोन शोकेस किया था, जिसमें कोई भी फिजिकल बटन या पोर्ट्स मौजूद नहीं थे.

    अगले साल लॉन्च होगा नया फोन- ओप्पो (Oppo) अगले साल मार्च तक नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Find X2 लॉन्च कर सकता है. ओप्पो इनोवेशन डे में कंपनी ने फोन से जुड़ी कुछ जानकारियों को शेयर किया.

    >> मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओप्पो फाइंड X2 5G नेटवर्क सपॉर्ट और स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ आएगा. इंडस्ट्री से जुड़े एक्सर्ट्स का कहना है कि कंपनी इस फोन को अगले साल फरवरी में बार्सिलोना में होने में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में शोकेस कर सकती है.

    ये भी पढ़ें-बिना किसी ऐप के ऐसे फोन स्टोरेज को करें क्लियर, आसान है तरीका

    इस फोन में नहीं होगा कोई बटन!- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन की कंपनी Meizu के फोन के जैसे ओप्पो (Oppo) भी इस तरह का नया फोन ला रहा है.

    >> इसमें कोई फिजिकल बटन नहीं होगा. माना जा रहा है कि फ्रंट कैमरा के लिए डिस्प्ले में कट आउट भी नहीं दिया गया है. इस फोन में इन डिस्प्ले सेल्फी कैमरा दिया गया है. यानी फ्रंट कैमरा डिस्प्ले के अंदर दिया गया है.

    >> फोन स्पीकर के लिए भी कोई कटआउट नहीं है. फोन में स्पीकर भी डिस्प्ले के नीचे दिया गया है. हालांकि इससे पहले यह टेक्नॉलजी वीवो नेक्स सीरीज में देखी गई है.

    >> चार्जिंग के लिए फोन में कोई पोर्ट नहीं दिया गया है मतलब यह फोन वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आएगा.

    ये भी पढ़ें-Airtel Digital TV Basepack में मिलेगी 30 दिन की फ्री सर्विस, जानें प्रोसेस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज