100% कस्टमर सेटिस्फेक्शन के साथ One Plus बना भारत का सबसे ट्रस्टबल ब्रांड

वीवो और एप्पल के साथ कई कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए One Plus कस्टमर सेटिस्फेक्शन के मामले में सबसे आगे.

News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 11:23 AM IST
100% कस्टमर सेटिस्फेक्शन के साथ One Plus बना भारत का सबसे ट्रस्टबल ब्रांड
कस्टमर सेटिस्फैक्शन में One Plus सबसे आगे (Image: News18.com)
News18Hindi
Updated: September 17, 2017, 11:23 AM IST
स्मार्टफोन के ब्रांड One Plus बहुत थोड़े ही समय कस्टमर्स के बीच सबसे ट्रस्टड ब्रांड बन चुका है. साइबर मीडिया रिसर्च द्वारा कराए गए एक सर्वे के अनुसार कस्टमर सेटिस्फेक्शन के मामले में One Plus को सबसे अधिक रेटिंग मिली है.

बाजार में One Plus 5 को आए तक़रीबन दो साल हुए है, और इतने कम समय यह फोन लोगो की पहली पसंद बनकर सामने आया है. One Plus ने अब तक बाजार में तीन फोन One Plus 3T, One Plus 3 और One Plus 5 उतारे है, जोकि बाज़ार में मौजूद तमाम स्मार्टफोन को फीचर और स्पेसिफ़िकेशन के मामले में टक्कर देते हैं.

साइबर मीडिया रिसर्च (CMR) नियमित रूप से इस सर्वे को आयोजित कराता है, जिसमें बाजार में मौजूद तमाम स्मार्टफोन का आंकलन किया जाता है कि कस्टमर मोबाइल खरीदने से पहले किन बातों का ध्यान रखते है, जिनमें प्रोडक्ट के फीचर, सेल्स सपोर्ट और क्वालिटी ऑफ़ सर्विस जैसी तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए यह सर्वे किया जाता है.

रिपोर्ट के अनुसार कस्टमर्स नया स्मार्टफोन खरीदने से पहले कुछ जरूरी बातों का ख्याल रखते है. 89% लोग नया मोबाइल खरीदने से पहले इस बात का विशेष ख्याल रखते है कि उन्हें लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम मिले. वहीं 85% लोग मोबाइल की रैम और 80% लोग मोबाइल की बैटरी पर ज्यादा ध्यान देते हैं. इसके साथ ही 77% लोग अच्छी टेक्नोलॉजी, तो 75% कस्टमर्स अच्छी कैमरा क्वालिटी को ध्यान में रखते हुए फोन खरीदते हैं.

ये भी पढ़ें:
कंफर्म:MOTOROLA के इन स्मार्टफोन्स को मिलेगा Android Oreo 8.0
5,999 रुपये में मिल रहा Apple का iphone6
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर