Home /News /tech /

WhatsApp पर आने वाले हैं अपने आप डिलीट होने वाले मैसेज समेत ये 4 नए जबरदस्त फीचर्स

WhatsApp पर आने वाले हैं अपने आप डिलीट होने वाले मैसेज समेत ये 4 नए जबरदस्त फीचर्स

WhatsApp पर वीडियो कॉलिंग का नया फीचर अब iOS के स्टेबल वर्जन पर रोल आउट हो गया है.

WhatsApp पर वीडियो कॉलिंग का नया फीचर अब iOS के स्टेबल वर्जन पर रोल आउट हो गया है.

WhatsApp के बीटा वर्जन अपडेट होने के बाद वीडियो कॉलिंग का नया फीचर अब iOS के स्टेबल वर्जन पर रोल आउट किया जाने लगा है. एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी यह जल्द ही उपलब्ध होगा. इसके साथ ही व्हाट्सऐप पर कई दूसरे नए फीचर्स भी आने वाले हैं.

अधिक पढ़ें ...
     नई दिल्ली. मंगलवार को व्हाट्सऐप (WhatsApp) का ग्रुप कॉलिंग फीचर iOS के स्टेबल वर्जन पर शुरू होने लगा है. लेकिन एंड्रॉयड यूजर्स को अभी इस नए फीचर के लिए इंतजार करना होगा. आपको बता दें कि व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉल मेंबर्स लिमिट को चार से बढ़ाकर आठ कर दिया है. ग्रुप कॉलिंग का यह नया अपडेट भारत में आने लगा है. व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन पर यह अपडेट पहले ही आ चुका था. आइए जानें आने वाले नए फीचर्स बारे में...

    (1) व्हाट्सऐप वेब का इस्तेमाल कर सकेंगे- WABetaInfo के मुताबिक, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म नए फीचर पर काम कर रहा है. दरअसल, अभी तक आपको कंप्यूटर सिस्टम पर व्हाट्सऐप इस्तेमाल करने के लिए मोबाइल को इसके पास रखना होता है. ऐसे में कई बार बैटरी खत्म होने पर इसका एक्ससेस बंद हो जाता है. लेकिन नए फीचर में आप फोन की बैटरी खत्म हो जाने और उसके बंद हो जाने पर भी आप व्हाट्सऐप वेब को एक्सेस कर सकेंगे.

    (2) WhatsApp को एक साथ चला सकेंगे कई डिवाइस पर -  WhatsApp नए मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर काम रहा है. इससे यूजर्स एक अकाउंट को एक ही समय पर कई डिवाइस पर एक्सेस कर सकेंगे. हालांकि, यह फीचर अभी डेवलपमेंट में है.

    (3) WhatsApp एक्सपायरिंग मैसेजेस- लेटेस्ट बीटा अपडेट  नया एक्सपायरिंग मैसेजेस दिखा है. यह ध्यान देने वाली बात है कि व्हाट्सऐप ने अभी तक इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए इनेबल नहीं किया है. इसका मतलब है कि अगर आप बीटा अपडेट लेते हैं, तो भी आप इस फीचर का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे.

    इस नए एक्सपायरिंग मैसेजेस फीचर से मैसेज अपने आप ऑटोमैटिक डिलीट हो जाते हैं. यह मैसेज भेजने और रिसीव करने वाले दोनों के लिए खुद कुछ समय में उसे डिलीट कर देता है.

    यह डिलीट फॉर एवरीवन से अलग है. डिलीट फॉर एवरीवन से यह नजर आता है कि मैसेज को डिलीट किया गया है. आने वाले एक्सपायरिंग मैसेजेस से कोई ऐसा टेक्सट या मैसेज नहीं दिखेगा जिससे ऐसा लगेगा कि कोई ऐसा मैसेज नहीं था.

    (4) इमेज को सर्च कर सकेंगे- WhatsApp पर कोरोना वायरस की वजह से फेक खबरें तेजी से फैल रही है. इसीलिए अब आप आने वाली इमेज को सर्च कर सकेंगे. इससे प्रमाणिकता को जानने में मदद मिले. फीचर के आने के बाद, यूजर्स को इमेज के साथ एक सर्च आइकन दिखेगा जिससे वे चैट से सीधे गूगल इमेज सर्च कर सकेंगे.

    Tags: Tech news, Tech news hindi, Whatsapp, WhatsApp Account, WhatsApp Features, Whatsapp groups, WhatsApp Help

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर