• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • LAUNCH REVIEW AMAZON MINITV FREE VIDEO STREAMING SERVICE LAUNCHED IN INDIA KNOW EVERYTHING ABOUT THIS TECH NEWS AMDM

Amazon ने भारत में लॉन्च किया miniTV स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, जानिए सबकुछ

मिनीटीवी पूरी तरह से फ्री है और इसके लिए अलग ऐप की आवश्यकता नहीं है

अमेजन की ओर से जारी बयान में बताया गया कि मिनीटीवी ने वेब-सीरीज, फूड, टेक न्यूज, कॉमेडी शो, ब्यूटी, फैशन आदि में पेशेवर रूप से कंटेंट बनाया और क्यूरेट किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स में से एक अमेजन (Amazon) ने भारतीय यूजर्स के लिए मिनीटीवी (miniTV) स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को लॉन्च कर दिया है. इस नए स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लॉन्च के साथ, अमेजन के अब प्राइम वीडियो (Prime Video) सहित दो वीडियो एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म हो गए हैं. मिनीटीवी पूरी तरह से फ्री (Free) है और इसके लिए अलग ऐप की आवश्यकता नहीं है, जबकि प्राइम वीडियो के लिए प्राइम सब्सक्रिप्शन (Subscription) की आवश्यकता होती है. प्राइम वीडियो अंग्रेजी और 9 भारतीय भाषाओं में अमेजन ओरिजिनल, लेटेस्ट फिल्मों और टीवी शो का एक कलेक्शन ऑफर करता है. प्राइम वीडियो को ऐप या घर पर बड़ी स्क्रीन पर स्ट्रीम किया जा सकता है.

    मिनीटीवी एंड्रॉयड फोन के लिए अमेजन के शॉपिंग ऐप पर उपलब्ध है. कंपनी का कहना है कि आने वाले महीनों में मिनी टीवी को IOS App और मोबाइल वेब पर भी शुरू किया जाएगा. अमेजन ने कहा, ''मिनीटीवी के लॉन्च के साथ, Amazon.in शॉपिंग ऐप पर ग्राहकों के लिए लाखों प्रोडक्ट्स से खरीदारी करने, भुगतान करने के साथ-साथ मुफ्त एंटरटेनमेंट वीडियो देखने की सुविधा ऑफर कर रहा है.''

    ये सब होगा मिलेगा देखने
    कंपनी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि मिनीटीवी ने वेब-सीरीज, फूड, टेक न्यूज, कॉमेडी शो, ब्यूटी, फैशन आदि में पेशेवर रूप से कंटेंट बनाया और क्यूरेट किया है. इस लिस्ट में प्रमुख स्टूडियो जैसे – टीवीएफ, पॉकेट एसेस और प्रमुख कॉमेडियन – आशीष चंचलानी, अमित भड़ाना, राउंड 2 हेल, हर्ष बेनीवाल, श्रुति अर्जुन आनंद, एल्विश यादव, प्राजक्ता कोली, स्वैगर शर्मा, आकाश गुप्ता और निशांत तंवर शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें - कोरोना काल में NTPC ने बढ़ाया मदद का हाथ, कोविड केयर सेंटर्स में जोड़े 500 ऑक्सीजन बेड

    हर वर्ग के लिए कुछ ना कुछ 
    अमेजन ने यह भी कहा, ''दर्शकों को नए प्रोडक्ट्स और रुझानों के बारे में तकनीकी विशेषज्ञ ट्रैकिन टेक, फैशन और ब्यूटी एक्सपर्ट्स जैसे प्रेरणा छाबड़ा, सेजल कुमार, जोविता जॉर्ज, मालविका सीतलानी व शिवशक्ति द्वारा नोटिफाई किया जाएगा. खाने के शौकीन कुक विद निशा, गोबल के कंटेंट के साथ कबीता किचन का आनंद ले सकते हैं.

    कंपनी ने बताया कि आने वाले महीनों में मिनीटीवी कई और नए और एक्सक्लूसिव वीडियो जोड़ेगा.
    Published by:Amit Deshmukh
    First published: