• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • LAUNCH REVIEW APPLE MAY LAUNCH NEW PRODUCTS ON MAY 18 AIRPODS 3 AND APPLE MUSIC HI FI TIER TECH NEWS AMDM

Apple 18 मई को लॉन्च करेगा AirPods 3! म्यूजिक को लेकर यह स्ट्रीमिंग ऐप भी

Apple AirPods 3 को 18 मई को होने जा रहे एक इवेंट में लॉन्च करने जा रहा है

Apple आखिरकार अपने नेक्स्ट जनरेशन Apple AirPods 3 को 18 मई को होने जा रहे एक इवेंट में लॉन्च करने जा रहा है. यह जानकारी यूट्यूबर ल्यूक मियानी (YouTuber Luke Miani)की ओर से आ रही है जिन्होंने Apple Track में यह जानकारी एक्सक्लूसिव शेयर की है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. Apple के नए  AirPods को लेकर लंबे समय से अफवाह चल रही है, लेकिन अब Apple आखिरकार अपने नेक्स्ट जनरेशन Apple AirPods 3 को 18 मई को होने जा रहे एक इवेंट में लॉन्च करने जा रहा है. यह जानकारी यूट्यूबर ल्यूक मियानी (YouTuber Luke Miani)की ओर से आ रही है जिन्होंने Apple Track में यह जानकारी एक्सक्लूसिव शेयर की है. अपनी रिपोर्ट में उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी इस दौरान म्यूजिक स्ट्रिमिंग ऐप के Apple Music HiFi म्यूजिक टियर से भी पर्दा उठाएगी जो कि एंड्रायड (Android) और आईओएस (IOS) के लिए होगा. जानकारी के अनुसार यह नया स्ट्रीमिंग प्लान (New Streaming Plan )ज्यादा एडवांस ऑडियो फॉर्मेट डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी ऑडियो होगा जो लिसनिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाएगा. ऐपल म्यूजिक अपने प्रतिद्वदी स्पॉटिफाय को ध्यान में रख रहा है जिसने पहले ही म्यूजिक को हायर फॉरमेट 360 बिट रेट के साथ अपने प्रिमियम प्लान में ऑफर कर रखा है. 


    मंगलवार को लॉन्च करता है नया प्रोडक्ट


    रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐपल विशेष रूप से मंगलवार को ही अपने नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने के लिए जाना जाता है इसलिए 18 मई को होने वाला इवेंट ठीक वैसा ही हो सकता है जैसा कि दिसंबर 2020 में ऐपल ने AirPod Max को रिलीज किया था. जैसा की पुराने लीक में यह बात सामने आ चुकी है AirPods 3 में AirPods Pro के जैसा ही डिजाइन रह सकता है लेकिन एक्टिव नॉइस कैंसलेशन इसमें नहीं होगा. यह TWS ईयरबर्ड इंटरचेंजेबल टिप्स और AirPods Pro की तुलना में छोटा चार्जिंग केस हो सकता है. कहा जाता है कि Apple कॉम्पैक्ट बिल्ड और बेहतर ऑडियो गुणवत्ता के लिए AirPods Pro का सिस्टम इन पैकेज डिजाइन लेकर आया है जिसमें सिरी भी शामिल हो सकता है.


    इतना हो सकता है सब्सक्रिप्शन चार्ज 


    जहां तक बात ऐपल के म्यूजिक HiFi या कहे हाई फिडेलिटी ऑडियो( High -Fidelity audio) की कीमत करीब दस डॉलर के बीच यूएस में हो सकती है. जो कि ऐपल के स्टेण्डर्ड ऐपल म्यूजिक सब्सक्रिप्शन के बराबर ही है. हाई फिडेलिटी ऑडियो को जैसा कि वर्णित किया जा रहा है यह एक इनऑडियोबल नॉइस और डिस्टॉरशन है जिसमें ह्यूमन की हियरिंग रेंज के अंदर फ्लेट फिक्वेंसी रिस्पांस है.यह अलग है स्टीरियो क्वालिटी से, जो रिकॉर्ड और रिप्रोड्यूस साउंड के लिए दो चैनलों का उपयोग करता है. वर्तमान में ऐपल म्यूजिक में यह हाई रिजॉल्यूशन ऑडियो टियर नहीं है. जबकि स्पॉटीफाय ने हाल ही में प्रीमियम हाई-फाई टियर अपने यूजर्स के लिए दिया है. 

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: