• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • LAUNCH REVIEW REALME NARZO 30 LAUNCHED TODAY HERE ARE THE FEATURES TECH NEWS AMDM

लॉन्च हुआ Realme Narzo 30, जानिए कौन से फीचर्स बनाते हैं इसे एक यूनिक स्मार्टफोन

Realme Narzo 30 (Image: YouTube / Marc Yeo Tech Review)

फिलहाल इस फोन को मलेशिया के मार्केट में लॉन्च किया है. रियलमी यहां भारत में भी नार्जो 30 को लॉन्च करेगी, लेकिन ये तभी मुमकिन हो पाएगा जब भारत में कोविड केस कम होंगे.

  • Share this:

    नई दिल्ली. रियलमी नार्ज़ो 30 (Realme Narzo 30) मंगलवार को लॉन्च हो गया. इस फोन की लॉन्चिंग के पहले ही इसके कई फीचर्स लीक हो चुके  है. और जैसा की लीक में बातें सामने आई थी कहा जा सकता है कि ज्यादातर उन्हीं फीचर्स के साथ फोन लॉन्च भी हुआ है. फिलहाल इस फोन को मलेशिया के मार्केट में लॉन्च किया है रियलमी यहां मलेशियन मार्केट पर काफी ज्यादा फोकस कर रहा है क्योंकि कोरोना के कारण भारत में इवेंट्स पर रोक लगी है. रियलमी यहां भारत में भी नार्जो 30 को लॉन्च करेगी, लेकिन ये तभी मुमकिन हो पाएगा जब भारत में कोविड केस (Covid cses) कम होंगे. रियलमी नार्जो 30 की कीमत 14,200 रुपए है जहां आपको 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मिलता है.


    हालांकि जो यूजर्स इस फोन को पहले सेल में खरीदेंगे उन्हें ये फोन 12,400 रुपए की कीमत में मिलेगा. बैटरी की अगर बात करें तो फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है. फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है. रियलमी नार्जो 30 में मीडियाटेक हीलियो G95 चिपसेट दिया गया है. ठीक इसी चिपसेट को शाओमी के लेटेस्ट रेडमी नोट 10S में भी इस्तेमाल किया गया है. फिलहाल के लिए कंपनी ने इस फोन को रेसिंग ब्लू और रेसिंग कलर में लॉन्च किया गया है. 


    ऑक्टा कोर मीडियाटेक हीलियो G95 प्रोसेसर
    फोन में डुअल सिम दिया गया है. वहीं फोन एंड्रॉयड 11 आधारित रियलमी UI 2.0 पर काम करता है. फोन में 6.5 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है जो 90Hz रिफ्रेश रेट पर काम करता है. फोन में 90.5 प्रतिशत का स्क्रीन टू बॉडी रेशिया दिया गया है. फोन में ऑक्टा कोर मीडियाटेक हीलियो G95 प्रोसेसर दिया गया है. फोन में 6 जीबी रैम और 128 जीबी का स्टोरेज दिया गया है. 


    ये भी पढ़ें - विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट से झटका! भारतीय संपत्ति से हटाया सिक्‍योरिटी कवर, अब बैंक आसानी से वसूल सकेंगे कर्ज


    48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा
    कैमरे की बात करें तो फोन में 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा, 2 मेगापिक्सल का ब्लैक और व्हाइट कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है. फोन 4K 30fps सपोर्ट करता है. फोन में सुपर नाइट स्केप, अल्ट्रा 48 मेगापिक्सल का मोड, पैनोरामा, पोट्रेट मोड, टाइम लैप्स फोटोग्राफी, HDR, अल्ट्रा मैक्रो, एआई सीन और दूसरे दमदार फीचर्स दिए गए हैं. फोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का दिया गया है.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: