Lava ने सस्ती कीमत में लॉन्च किया दुनिया का पहला Pulse Phone, कुछ ही सेकेंड में बताएगा हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर

Lava ने सस्ती कीमत में लॉन्च किया दुनिया का पहला Pulse Phone, कुछ ही सेकेंड में बताएगा हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर
लावा ने पेश किया हर्ट रेट और ब्लड प्रेशर बताने वाला फोन

Lava ने देश में एक नया फीचर फोन Lava Pulse लॉन्‍च किया है. यह फोन दुनिया का ऐसा पहला फोन है जो कुछ ही सेकेंड्स में हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर बता देता है. इस फोन की कीमत महज 1500 रुपये है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2020, 12:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. Lava ने देश में एक नया फीचर फोन Lava Pulse लॉन्‍च किया है. इस फोन की खासियत  है कि यह कुछ ही सेकेंड्स में हार्ट रेट और ब्‍लड प्रेशर माप सकता है. इस फोन में कुछ नए फीचर्स दिए गए हैं. जिनमें से 2 सबसे खास फीचर्स हैं, बिल्‍ट-इन हार्ट रेट और ब्‍लड प्रेशर सेंसर. इस फीचर के साथ आने वाला Lava Pulse अपने सेगमेंट का पहला फोन है. Lava Pulse की कीमत मात्र 1,599 रुपये है और यह सिंगल रोज़ गोल्ड कलर ऑप्शन में आता है. फोन ऐमजॉन, फ्लिपकार्ट और देश भर में रिटेल स्‍टोर्स पर उपलब्‍ध है.

डेटा को किया जा सकता है सेव
मनी कंट्रोल में छपी खबर के अनुसार, कंपनी का दावा है कि Lava Pulse का सेंसर बिल्कुल सटीक हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर मापने में सक्षम है. लावा पल्‍स में हार्ट रेड और ब्‍लड प्रेशर सेंसर दिया गया है. यूजर को अपनी उंगली फोन के पीछे रखनी होगी और स्‍क्रीन पर हार्ट रेट और ब्‍लड प्रेशर दिखने लगेगा. इन आंकड़ों को बाद में डॉक्‍टर को दिखाने के लिए सेव करके रखा भी जा सकता है.

ये भी पढ़ें :- 5000mAh बैटरी के साथ बजट कीमत में आएगा Oppo का नया फोन! पता चल गए फीचर्स
लावा इंटरनेशनल के प्रमुख तेजिंदर सिंह ने कहा कि हर साल हज़ारों लोग हृदय रोगों के कारण मर जाते हैं. जबकि शुरुआत में पता लगने से इनमें से बहुत सारी ज़िंदगी बच सकती हैं. लावा पल्स एक ऐसा समाधान है, जो स्क्रीन और मॉनिटरिंग कर सकता है. एक भारतीय ब्रांड के रूप में, यह हमारे ग्राहकों को एक ऐसी सुविधा देगा जिसके लिए ज्यादा पैसे भी खर्च करने की जरूरत नहीं है.



ये भी पढ़ें :- Redmi Note 9: सिर्फ 11,999 रु वाले फोन पर आज पाएं ऑफर, मिलेगी 5020mAh की बैटरी

Lava Pulse Phone के फीचर्स-
लावा पल्‍स में 2.4-इंच का डिस्‍प्‍ले दिया गया है. फोन ड्यूल सिम सपोर्ट करता है. फोन के स्‍टोरेज को माइक्रो-एसडी कार्ड से 32 GB तक बढ़ाया जा सकता है. इस फीचर फोन में 100 एसएमएस और 500 तक फोन बुक कॉन्‍टैक्‍ट सेव किया जा सकता है. फोन की बॉडी कॉर्बोनेट से बनी है. यह फोन अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, कन्नड, गुजराती, पंजाबी समेत सात भाषाओं को सपोर्ट करता है.

इस हैंडसेट में पावरबैकअप के लिए 1800 mAh की बैटरी दी गई है, जो सुपर बैटरी मोड के साथ आती है. इस सब के बावजूद lava pulse में नंबर ट्रैकर, कॉन्टैक्ट सेवर, फोटो आइकन, वायरलेस FM रिकॉर्डिंग और ड्यूल सिम सपोर्ट दिया गया है. फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज