अब स्‍मार्टफोन नहीं बनाएगी LG! लगातार 23 क्वार्टर में कंपनी को हुआ नुकसान

एलजी विंग (फाइल फोटो)

एलजी विंग (फाइल फोटो)

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) स्मार्टफोन कारोबार से हटने और बिजनेस घटाने समेत सभी पहलुओं पर विचार कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 5:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया की कंपनी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) अब स्मार्टफोन बिजनेस से निकलने की तैयारी में है. कंपनी ने बुधवार को कहा कि वह अपने घाटे में चल रहे मोबाइल डिवीजन को लेकर सभी पहलुओं पर विचार कर रही है. विश्लेषकों ने कहा कि विकल्पों में स्मार्टफोन बिजनेस को बंद करना या यूनिट के कुछ हिस्सों को बेचना शामिल हो सकता है.

23 क्वार्टर में कंपनी को 4.5 बिलियन डॉलर का नुकसान

एलजी ने एक बयान में कहा कि कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच उसके मोबाइल बिजनेस में लगातार 23 क्वार्टर में कुल मिलाकर 5 ट्रिलियन (4.5 बिलियन डॉलर) का नुकसान हुआ. KOSPI इंडेक्स के मुताबिक, एलजी में शेयर व्यापक में 0.7 फीसदी की वृद्धि के साथ 12.8 फीसदी पर बंद हुआ.

ये भी पढ़ें- Google Chrome का नया अपडेट रोकेगा हैकिंग, कमजोर पासवर्ड बनाने पर जारी करेगा अलर्ट
स्मार्टफोन बिजनेस के कर्मचारियों को नहीं निकालेगी कंपनी

ग्लोबल मार्केट में स्मार्टफोन सहित मोबाइल बिजनेस में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा है. एलजी ने अभी तक स्पष्ट संकेत में कहा कि यह घाटे में चल रहे बिजनेस को कम करने पर विचार कर सकता है. कंपनी का मानना ​​है कि हम उस बिंदु पर पहुंच गए हैं जहां हम वर्तमान और भविष्य की प्रतिस्पर्धा को देखते हुए हमारे मोबाइल बिजनेस के बारे में सबसे अच्छा निर्णय ले सकते हैं. एलजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ब्रायन क्वोन ने कहा कि स्मार्टफोन बिजनेस पर फैसला चाहे जो हो, कंपनी ने कर्मचारियों को बनाए रखने की योजना बनाई है.

ये भी पढ़ें- जानिए क्या होता है मैसेज Message 'Encryption' जिसे लेकर आजकल हंगामा हो रहा है



साल 2020 की तीसरी तिमाही में टॉप सात में भी नहीं

रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट ने कहा कि स्ट्रैटजी एनालिटिक्स द्वारा साल 2013 की पहली तिमाही में ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट में नंबर 3 पर रहने वाली एलजी चीनी स्मार्टफोन कंपनियों से पिछड़ने के बाद साल 2020 की तीसरी तिमाही में टॉप सात में भी नहीं थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज