LG Mobile यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी ने घाटे के बाद प्रोडक्शन बंद किया

एलजी के स्मार्टफोन

एलजी के स्मार्टफोन

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी लगातार घाटे में है और जल्द ही अपने मोबाइल फोन के कारोबार को बेचने के बजाए बंद कर सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया की कंपनी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स (LG Electronics) अब स्मार्टफोन बिजनेस से निकलने की तैयारी में है और शायद एलजी मोबाइल (LG Mobile) अब जल्द ही शायद अतीत के पन्नों में रह जाएगा. एलजी अब अपने कर्मचारियों को स्मार्टफोन डिवीजन से अन्य यूनिट्स में ट्रांसफर कर रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, एलजी अपने मोबाइल फोन वेंचर को खरीदने के लिए इच्छुक पार्टियों की तलाश कर रहा है, जो कई वर्षों के नुकसान के बाद काफी बड़े लॉस में है. एलजी के प्रोडक्ट काफी नए तकनीक के साथ मार्केट में रहे, लेकिन सस्ती चाइनीज मोबाइल कंपनियों के प्राइस वार के सामने वे व्यावसायिक रूप से सफल नहीं हो सके.

कारोबार को बेचने के बजाए बंद करेगी कंपनी

पिछले महीने की ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि एलजी जल्द ही अपने मोबाइल फोन के कारोबार को बेचने के बजाए बंद कर सकता है. कंपनी कथित तौर पर वियतनाम के वेनग्रुप JSC और जर्मन ऑटोमोटिव दिग्गज फॉक्सवैगन एजी के साथ बातचीत कर रही थी, ताकि मोबाइल फोन डिवीजन की बिक्री को आगे बढ़ाया जा सके. लेकिन स्पष्ट रूप से एलजी मोबाइल्स की सेल अघोषित मुद्दों के कारण नहीं हुई. माना जाता है कि पिछले कुछ महीनों में, एलजी के उन स्मार्टफोन्स का डेवलपमेंट भी रुका हुआ है, जो पहले से ही कंपनी के प्लान का हिस्सा थे.

ये भी पढ़ें- Amazon Pay ICICI Bank Credit Card: ई-वॉलेट में मनी लोड करने पर भी पाएं 1 फीसदी रिवॉर्ड प्वाइंट, जानिए अन्य फीचर्स
एलजी से औपचारिक घोषणा का इंतजार

अब, निर्णय की स्पष्ट रूप से पुष्टि हो गई है. एलजी से एक औपचारिक घोषणा का बस इंतजार है. कुछ समय पहले तक नोकिया और ब्लैकबेरी मोबाइल फोन के क्षेत्र में कुछ शुरुआती मूवर्स में से एक था, लेकिन प्रमुख बाजार मूवर्स के रूप में सैमसंग और एलजी भी शामिल थे. आज की तारीख में ब्लैकबेरी अब डिसकंटिन्यू हो गई है, नोकिया मूल कंपनी एचएमडी ग्लोबल के तहत स्मार्टफोन बेचता है, लेकिन मार्केट में अपनी उस शेयर को फिर से हासिल करने में विफल रहा है, जो कि प्री-स्मार्टफ़ोन युग में था और अब एलजी भी इतिहास बनने को तैयार हैं.

स्मार्टफोन डिवीजन को बंद करेगी कंपनी



चीनी स्मार्टफोन वेंडर्स द्वारा खेले जाने वाले हाइ-स्पेसिफिकेशन्स एंड लो प्राइस के गेम को खेलने के बजाय, स्मार्टफोन के लिए इन्नोवेटिव आइडियाज को लाने के मामले में एलजी कंपनी हमेशा सबसे आगे रही है. इसके कुछ सबसे उल्लेखनीय स्मार्टफोन प्रयासों में 2015 की शुरुआत में G Flex 2, 2016 में LG G5 मॉडल शामिल है. परंतु यह सच में दुर्भाग्यपूर्ण हैं कि यह कंपनी अब अपने स्मार्टफोन डिवीजन को बंद करने जा रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज