LG Wing भारत में 28 अक्टूबर को होगा लॉन्च, 90 डिग्री तक घूम जाता है इस अनोखे फोन का डिस्प्ले

भारत में जल्द आएगा ये अनोखा फोन
भारत में जल्द आएगा ये अनोखा फोन

LG ने पिछले महीने एक बेहद ही अनोखा फोन LG Wing ग्लोबली लॉन्च किया गया था. इस डिवाइस का मेन डिस्प्ले एक खास मकैनिज्म की मदद से 90 डिग्री पर घूम जाता है और नीचे दूसरा चौकोर डिस्प्ले दिखने लगता है. आइए जानते हैं इसकी बाकी की खुबियां.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 1:44 PM IST
  • Share this:
LG अपने बेहद ही खास और अनोखे स्मार्टफोन को 28 अक्टूबर को भारत में लॉन्च करने जा रहा है. LG Wing कंपनी के एक्पलोरर प्रोजेक्ट का यह पहला फोन है. इस फोन में दो डिस्प्ले है जो कि 90 डिग्री तक घूम जाते हैं. इस फोन को मल्टीटास्किंग के लिए बनाया गया है. इस फोन की खासियत है फोन में मौजूद डुअल स्क्रीन, जिसमें आगे की तरफ स्थित स्क्रीन 90 डिग्री में रोटेट हो जाती है. इसके अलावा कंपनी ने सॉफ्टवेयर के लिहाज से भी इस फोन में कई बदलाव पेश किए हैं, ताकि नए फॉर्म फैक्टर में यूज़र एक्सपीरियंस बेहतरीन रहे. कलर ऑप्शन की बात करें, तो यह फोन ऑरोरा ग्रे और इल्यूज़न स्काई रंग में उपलब्ध होगा.

इतनी हो सकती है अनोखे फोन की कीमत-
LG Wing की भारतीय कीमत का अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन दक्षिण कोरिया में इसकी शुरुआती कीमत KRW 1,098,900 यानी करीब 71,400 रुपये है. इस कीमत में 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट मिलेगा.

ये भी पढ़ें: चीनी समानों पर बैन के बावजूद Xiaomi भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफ़ोन बना, जानें दूसरे नंबर पर कौन?
LG Wing की स्पेसिफिकेशन


फोन के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो 6.8 इंच कर्व्ड P-OLED डिस्प्ले Full HD+ रेजॉलूशन के साथ मिलता है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 20.5:9 का दिया गया है. वहीं, मेन डिस्प्ले के नीचे दिया गया सेकेंडरी डिस्प्ले 3.9 इंच का G-OLED पैनल वाला डिस्प्ले है. यह भी Full HD+ रेजॉलूशन के साथ आता है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 1.15:1 है. फोन में स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर, 8 जीबी रैम और 128 जीबी/256 जीबी की स्टोरेज मिलेगी जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकेगा. कंपनी ने प्राइमरी स्क्रीन के पिछले हिस्से पर थर्मोप्लास्टिक पॉलीऑक्सीमिथलीन का इस्तेमाल किया है.

ये भी पढ़ें: iPhone समेत एप्पल प्रोडक्ट्स के लिए नहीं करना होगा अब नगद भुगतान, जानिए पेमेंट का नया तरीका

कैमरा
यह पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाला LG का पहला फोन है. 32 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा के अलावा रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप चौकोर मॉड्यूल में दिया गया है. सेटअप में 64 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस के अलावा 12 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड सेंसर और 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रालाइड कैमरा दिया गया है. डुअल अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस के कारण LG Wing में गिंबल मोशन कैमरा फीचर है.

कनेक्टिविटी फीचर्स में 5जी, 4जी, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.1, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं. स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है. LG ने अपने इस फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी है. यह क्विक चार्ज 4.0+ 25 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज