लाइव टीवी

लाइक-काउंट्स को हटाने की तैयारी में है फेसबुक, कितने लाइक्स मिले नहीं लगेगा पता

News18Hindi
Updated: September 27, 2019, 5:57 PM IST
लाइक-काउंट्स को हटाने की तैयारी में है फेसबुक, कितने लाइक्स मिले नहीं लगेगा पता
Instagram भी यूजर्स के पोस्ट पर लाइक्स हाइड करने के लिए एक प्रोटोटाइप डिजाइन पर काम कर रहा है.

अभी इस पर रिसर्च किया जा रहा है कि कैसे यूज़र एक्सपीरिएंस को बढ़ाया जा सकता है. 27 सितंबर से ये ऑस्ट्रेलिया में शुरू किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2019, 5:57 PM IST
  • Share this:
फेसबुक सोशल मीडिया साइट पर डाली गई पोस्ट से  लाइक बटन का काउंट हटाने के बारे में विचार कर रहा है. सबसे पहले जेन मनचुंग वॉन्ग ने इस बारे में पता लगाया. अभी इस पर रिसर्च किया जा रहा है कि कैसे यूज़र एक्सपीरिएंस को बढ़ाया जा सकता है. 27 सितंबर से इस पर प्रोटोटाइप प्रोजेक्ट ऑस्ट्रेलिया में शुरू किया जाएगा. इसके बाद पोस्ट करने वाला व्यक्ति ही लाइक्स और रिऐक्शन्स के काउंट देख सकेगा बाकी के लोग नहीं देख सकेंगे. टेक क्रंच की रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी 27 सितंबर से लाइक्स के काउंट को ऑस्ट्रेलिया में हटाएगी और अगर यह सफल रहता है तो इसे सबके लिए कर दिया जाएगा.



इन्स्टाग्राम पहले की कर चुका है टेस्टिंग-
Loading...

बता दें कि इंस्टाग्राम भी यूजर्स के पोस्ट पर लाइक्स हाइड करने के लिए एक प्रोटोटाइप डिजाइन पर काम कर रहा है. इंस्टाग्राम का प्रोटोटाइप डिजाइन यूजर्स के पोस्ट से लाइक्स काउंट को छिपा देगा. इसे कनाडा में शुरू किया गया था लेकिन इसके बाद इसे 6 और भी देशों में बढ़ा दिया गया था. इसे हटाने के पीछे कंपनी का मानना है कि लोगों में लाइक के आधार पर प्रसिद्धि वाली धारणा न बने. जिस यूजर ने पोस्ट शेयर किया होगा, वह तो लाइक्स देख पाएगा, लेकिन बाकी यूजर नहीं देख पाएंगे कि उस पोस्ट पर कितने लाइक्स आए हैं. इंस्टाग्राम की ओर से कहा गया है कि इस टेस्ट के दौरान केवल पोस्ट शेयर करने वाला यूजर ही देख पाएगा कि उसे कुल कितने लाइक्स मिले हैं. फिलहाल यह इंटरनल टेस्टिंग प्रोटोटाइप है और सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है. प्रोटोटाइप में पोस्ट के पास ही एक 'view likes' का बटन भी ऐड किया गया है और कहा जा रहा है कि यह बटन पोस्ट शेयर करने वाले यूजर को ही मिलेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऐप्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 27, 2019, 4:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...