Home /News /tech /

अब नौकरी ढूंढने में भाषा नहीं बनेगी अड़चन, यूजर हिन्दी में भी इस्तेमाल कर पाएंगे LinkedIn

अब नौकरी ढूंढने में भाषा नहीं बनेगी अड़चन, यूजर हिन्दी में भी इस्तेमाल कर पाएंगे LinkedIn

प्रोफेशनल नेटवर्क लिंक्‍डइन (LinkedIn) अब हिन्दी में भी उपलब्ध है.

प्रोफेशनल नेटवर्क लिंक्‍डइन (LinkedIn) अब हिन्दी में भी उपलब्ध है.

प्रोफेशनल नेटवर्क लिंक्‍डइन (LinkedIn) अब हिन्दी में भी उपलब्ध है. हिन्दी लिंक्‍डइन (Hindi LinkedIn) पर पहली भारतीय क्षेत्रीय भाषा है. हिन्दी में लिंक्‍डइन का फेज-1 आज से शुरू हो रहा है. हालांकि, अभी डेस्कटॉप और एंड्रॉइड पर ही सभी मेंबर्स हिन्दी भाषा को सिलेक्ट कर सकते हैं और आने वाले दिनों में धीरे-धीरे सभी iOS यूजर्स के लिए हिन्दी भाषा का ऑप्शन होगा. लिंक्डइन का आगे का प्लान है कि अलग-अलग इंडस्ट्रीज़ में हिन्दी भाषी लोगों के लिए रोजगार के अवसरों को बड़े पैमाने पर बढ़ाने की दिशा में काम किया जाए, जिसमें बैंकिंग और सरकारी नौकरियां भी शामिल होंगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. प्रोफेशनल नेटवर्क लिंक्‍डइन (LinkedIn) अब हिन्दी में भी उपलब्ध है. हिन्दी लिंक्‍डइन (Hindi LinkedIn) पर पहली भारतीय क्षेत्रीय भाषा है. हिन्दी में लिंक्‍डइन का फेज-1 आज से शुरू हो रहा है. अब आप अपने डेस्कटॉप (Desktop), एंड्रॉयड (Android) और आईओएस (iOS) फोन पर हिन्दी में कंटेंट बना सकेंगे. हालांकि अभी ये सिर्फ डेस्कटॉप और एंड्रॉयड के लिए लॉन्च किया गया है. लिंक्डइन का आगे का प्लान है कि अलग-अलग इंडस्ट्रीज़ में हिन्दी भाषी लोगों के लिए रोजगार के अवसरों को बड़े पैमाने पर बढ़ाने की दिशा में काम किया जाए, जिसमें बैंकिंग और सरकारी नौकरियां भी शामिल होंगी.

    लिंक्‍डइन के इंडिया कंट्री मैनेजर आशुतोष गुप्‍ता ने कहा, ‘भारत में लिंक्डइन ने महामारी और नए जमाने के वर्किंग माहौल में लोगों को एक-दूसरे से जोड़ने, सीखने, आगे बढ़ने और जॉब पर रखने में मदद करने का महत्वपूर्ण अभियान चलाया था. हिन्दी में लॉन्चिंग के साथ अब ज्यादा सदस्य और उपभोक्ता प्लेटफॉर्म पर कंटेंट, जॉब्स और नेटवर्किंग का ज्यादा लाभ उठा सकते हैं. वह अपने को उस भाषा में अभिव्यक्त कर सकते हैं, जिसमें उन्हें आसानी और सुविधा महसूस होती हो.’

    ये भी पढ़ें – Paytm के शेयर पर पहली बार किसी ब्रोकरेज हाउस ने दी Buy रेटिंग

    उन्होंने कहा, ‘पिछले साल लिंक्डइन की मेंबरशिप में बढ़ोतरी हुई और हमारे प्लेटफॉर्म पर लोग एक-दूसरे से गहराई से जुड़े थे. इस रोमांचक मोड़ पर हम अपनी वर्कफोर्स के हर सदस्य के लिए आर्थिक अवसरों को और बढ़ाने के अपने विजन को मजबूती देने का काम कर रहे हैं. हम दुनियाभर में हिन्दी भाषियों के लिए भाषा की रुकावट को दूर कर रहे हैं.

    लिंक्डइन में हिन्दी में अपना प्रोफाइल कैसे सेट करें
    लिंक्डइन का मोबाइल एप्लिकेशन हिन्दी में देखने के लिए आपको अपने फोन की सेटिंग्स (Settings) में जाकर डिवाइस की पसंदीदा भाषा के रूप में हिन्दी (Hindi) का चुनाव करना होगा. जिन स्मार्टफोन यूजर्स ने अपने फोन में पहले ही डिवाइस की प्रेफर्ड लैंग्वेज (Preferred Languages) के रूप में हिन्दी का चयन किया है, उन्हें लिंक्डइन का अनुभव अपने आप हिन्दी में ही मिलेगा.

    ये भी पढ़ें – बिना नोटिस पीरियड सर्व किए छोड़ रहे हैं नौकरी? तो देना होगा सेलरी पर GST

    डेस्कटॉप (Desktop) पर सदस्यों को सबसे पहले लिंक्डइन के Homepage पर टॉप पर जाकर Me आइकन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद Setting & Privacy को सिलेक्ट करना होगा. मेंबर्स को इसके बाद लेफ्ट पर Account Preference पर क्लिक करना होगा. इसके बाद Site Preference सिलेक्ट करना होगा. लैंग्वेज के बगल में Change पर क्लिक करना होगा और ड्रॉप डाउन लिस्ट से हिन्दी का चुनाव करना होगा.

    Tags: Apps, LinkedIn, Microsoft

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर