डिजिटल हमले से हिली दुनिया! सबसे बड़ी हैकिंग में आम लोगों को हुआ करोड़ों रुपये का नुकसान

डिजिटल हमले से हिली दुनिया! सबसे बड़ी हैकिंग में आम लोगों को हुआ करोड़ों रुपये का नुकसान
लाखों यूजर्स को लगी करोड़ों रुपये की चपत

Cyber Attack: बुधवार को देर रात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अब तक का सबसे बड़ा साइबर अटैक हुआ. इसमें अमेरिका के कई हाई प्रोफाइल लोगों के अकाउंट हैक कर आम लोगों से बिटकॉइन के रूप में पैसा मांगा गया.

  • Share this:
नई दिल्ली. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अब तक का सबसे बड़ा साइबर अटैक हुआ है. इसमें अमेरिका के कई दिग्गज हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक (Twitter Account Hacked) कर लिए गए हैं. इनमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स, दुनिया के सबसे अमीर और इन्वेस्टमेंट गुरु वारेन बफे शामिल हैं.

अकाउंट हैक करने के बाद सभी अकाउंट्स से ट्वीट कर बिटकॉइन के रूप में पैसा मांगा जा रहा था. बिल गेट्स के ट्विटर अकाउंट से लिखा गया था कि हर कोई मुझसे कह रहा है कि ये समाज को वापस देने का वक्त है, तो मैं कहना चाहता हूं कि अगले तीस मिनट में जो पेमेंट मुझे भेजी जाएगी मैं उसका दोगुना लौटाऊंगा. आप 1000 डॉलर का बिटक्वाइन भेजो, मैं 2000 डॉलर वापस भेजूंगा.  हालांकि, अभी इस मुश्किल को दूर कर लिया गया है.

आपको बता दें कि जिस तरह से रुपये और डॉलर हैं, उसी तरह अब बिटकॉइन होता हैं. ये एक डिजिटल करेंसी है, जिसे डिजिटिल बैंक में ही रखा जा सकता है. अभी इसे कुछ ही देशों में लागू किया गया है और हर जगह एक बिटक्वाइन की कीमत काफी अधिक है. इन्वेस्टमेंट के हिसाब से लोगों को ये काफी लुभावना लगता है. मौजूदा समय में ये दुनिया की सबसे महंगी करेंसी है. एक बिटकॉइन की कीमत 7 लाख रुपये के करीब है.



लाखों यूजर्स को लगी करोड़ों रुपये की चपत- साइबर सिक्योरिटी हेड करने वाले अल्पेरोविच का कहना है कि आम लोगों को कुछ हदतक नुकसान पहुंचा है. इस हैक के बीच हैकर्स करीब 300 लोगों से 1 लाख 10 हजार डॉलर बिटक्वाइन निकाल पाए हैं.


डिजिटल हमला- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अमेजन प्रमुख जेफ बेजोस, डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जो बिडेन, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स समेत ना जाने कितने दिग्गजों का ट्विटर अकाउंट एक साथ हैक कर लिया गया. और हर किसी के अकाउंट से एक ही ट्वीट किया गया, आप बिटक्वाइन के जरिए पैसा भेजिए और हम आपको दोगुना पैसा देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading