अपना शहर चुनें

States

Instagram से बिना इंवेस्टमेंट के करें लाखों की कमाई, जानिए इसके बारे में सबकुछ

इंस्टाग्राम से ऐसे करें कमाई.
इंस्टाग्राम से ऐसे करें कमाई.

Facebook, Twitter और Instagram जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूज करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप घर बैठे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से लाखों रुपये कमा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 5:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आज के दौर में सभी लोग Facebook, Twitter और Instagram जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूज करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप घर बैठे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से लाखों रुपये कमा सकते हैं. क्या आप इस बात को जानकर हैरान हैं? तो हम आपको लाखों रुपये कमाने का तरीका बताने जा रहे है.

स्टेप 1: अपने आप को पहचाने  और अपने फॉलोवर्स को बढ़ाएं- इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए आप एंजेल एम्पलीफायर्स की सहायता ले सकते हैं. एंजेल एम्पलीफायर्स इंडिया का प्रमुख मार्केटिंग प्लैटफ़ार्म हैं, जो मुख्य रूप से सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स के लिए जाना जाता हैं. यह आपके अकाउंट के फॉलोवर्स को बढ़ाने में आपकी मदद करता हैं. इसके अलावा यदि आप को अपने nichle को खोजने और दिलचस्प कैप्शन लिखने में कठिनाई आ रही है, तो एंजेल एम्पलीफायर्स एक मजबूत सोशल प्रोफाइल बनाने में भी आपकी मदद करेंगा. इसकी मदद से आप इंस्टाग्राम पर पैसे कमाने के तरीकों को आसानी से सीख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: UBON ने लॉन्च किया प्लास्टिक बॉडी UBON GBT 22A वायरलेस स्पीकर...!



स्टेप 2: रिव्यू, पोस्ट आदि के लिए पैसा चार्ज करना शुरू करें- आज सोशल मीडिया पर बहुत ऐसे इन्फ्लुएंसर्स हैं, जो बहुत अधिक पॉपुलर हैं. मान लीजिये आप एक पॉपुलर ट्रैवल इन्फ्लुएंसर्स हैं, तो आप पूरी दुनिया फ्री में घूम सकते हैं और साथ ही आप अपनी यात्रा के लिए चार्ज भी कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए आवश्यक हैं कि आपका ट्रैवल रिव्यू कंटेंट अव्वल दर्जे का हो.
स्टेप 3: आप अपने अकाउंट पर पेड़ कोलाब्रेशन शुरू कर के दूसरों के प्रोडक्ट बेच सकते हैं- एक बार जब आपका अकाउंट लोकप्रिय हो जाता है, तो आप पेड़ पार्टनरशिप भी शुरू कर सकते हैं. अगर आपको यह पता नहीं है कि इसे कैसे करे तो एंजेल एम्पलीफायर्स एप्लिकेशन डाउनलोड करें. जो एक आसान यूजर इंटरफेस का विकल्प देता है. यह आपको लीड, व्यूज, इंगेजमेंट, कन्वर्सेशन और बहुत कुछ एक्सेस करने की अनुमति देता हैं.

यह भी पढ़ें: WhatsApp कॉल भी कर सकते हैं रिकॉर्ड, फटाफट जानें आसान सी ट्रिक...!

स्टेप 4: ब्रांड एंबेसडर बनें - कई भारतीय कंपनियां ब्रांड एंबेसडर के रूप में मशहूर हस्तियों और लोकप्रिय चेहरों का चयन करती हैं. उदाहरण के लिए, विराट कोहली ने हिमालय और मिंत्रा जैसी कंपनियों के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में काम किया है. हो सकता है आप विराट कोहली जितने पॉपुलर ना हो. लेकिन यदि आपके फॉलोवर्स अधिक होंगे तो वो निश्चित ही आपके द्वारा प्रमोटेड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करेंगे. इन टिप्स के जरिए आप इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिये लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज