भारती एयरटेल खरीदेगी टाटा की टेलीकॉम सर्विसेज


Updated: October 13, 2017, 3:57 PM IST
भारती एयरटेल खरीदेगी टाटा की टेलीकॉम सर्विसेज
टीटीएसएल और टीटीएमएस के कारोबार को भारती एयरटेल में शामिल किया जाएगा.

Updated: October 13, 2017, 3:57 PM IST
टाटा टेलीसर्विसेज लिमिटेड (टीटीएसएल) और टाटा टेलीसर्विसेज महाराष्ट्र लिमिटेड (टीटीएमएस) के बिजनेस को भारती एयरटेल में शामिल किया जाएगा. भारती एयरटेल और टाटा ने गुरुवार को यह घोषणा की. फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिली है कि दोनों कंपनियों के बीच यह डील कितने में हुई है.

डेट-फ्री, कैश-फ्री आधार पर विलय
दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि यह एकीकरण डेटा-फ्री, कैश-फ्री (कर्ज मुक्त नकद-मुक्त) आधार पर किया जाएगा. हालांकि भारती एयरटेल, टाटा द्वारा टेलीकॉम डिपार्टमेंट को स्पेक्ट्रम के लिए किए जाने वाले भुगतान की जिम्मेदारी लेगी. जिसका स्थगित आधार पर भुगतान किया जाना है. समझौते के मुताबिक भारती एयरटेल, टाटा के टीटीएसएल और टीटीएमएल के देश भर के 19 सर्किलों में (17 टीटीएसएल के तहत और दो टीटीएमएल के तहत) उपभोक्ता मोबाइल कारोबार (सीएमबी) का अधिग्रहण कर लेगी.

'एकीकरण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम'

भारती एयरटेल के अध्यक्ष सुनील भारती मित्तल ने कहा, 'यह भारतीय मोबाइल इंडस्ट्री में एकीकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. यह मजबूत तकनीकी और ठोस स्पेक्ट्रम पोर्टफोलियो के जरिए विश्वस्तरीय किफायती दूरसंचार सेवाएं मुहैया कराकर भारत की डिजिटल क्रांति का नेतृत्व करने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूती प्रदान करता है.'

टाटा संस के अध्यक्ष एन. चंद्रशेखरन ने कहा, 'हमारा मानना है कि आज का समझौता टाटा समूह और उसके हितधारकों के लिए सबसे अनुकूल समाधान है. हमारे लंबे समय से जुड़े ग्राहकों और हमारे कर्मचारियों के लिए सही घर खोजना हमारी प्राथमिकता रही है. हमने विभिन्न विकल्पों पर विचार किया और भारती के साथ यह समझौता कर खुश हैं.' गोल्डमैन सैक्स (इंडिया) सिक्योरिटी प्रा. लि. इस समझौते में टाटा की वित्तीय सलाहकार है.

ये भी पढ़ें:
एयरटेल के इस प्लान में मिल रहा है अनलिमिटेड कॉल और 50GB डेटा
एयरटेल अनलिमिटेड कॉल के साथ दे रहा 84GB डेटा
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर