Home /News /tech /

meta launched apis for developers on instagram know what this is about and details inside aaaq

Meta ने लॉन्च किया Reels APIs, डेवलपर्स को मिलेगी हैशटैग, कंटेंट से जुड़ी ये खास सुविधा

मेटा का Reels APIs.

मेटा का Reels APIs.

कंपनी का कहना है कि वह अपने डेवलपर कम्यूनिटी से ये सुनने के बाद कि रील सर्वोच्च प्राथमिकता है, नए रील APIs पेश कर रही है. मेटा कंटेंट पब्लिशिंग, इनसाइट्स, कमेंट मॉडरेशन, हैशटैग सर्च, बिजनेस डिस्कवरी, मेंशन और बहुत कुछ के लिए रील के सपोर्ट के स्पोक को एक्सपैंड कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

Meta APIs: मेटा ने ऐलान किया है कि डेवलपर्स के लिए इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर कई एंडपॉइंट्स के लिए रील एपीआई पेश किया जा रहा है. टेक क्रंच की रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी का कहना है कि वह अपने डेवलपर कम्यूनिटी से ये सुनने के बाद कि रील सर्वोच्च प्राथमिकता है, नए रील APIs पेश कर रही है. मेटा कंटेंट पब्लिशिंग, इनसाइट्स, कमेंट मॉडरेशन, हैशटैग सर्च, बिजनेस डिस्कवरी, मेंशन और बहुत कुछ के लिए रील के सपोर्ट के स्पोक को एक्सपैंड कर रहा है.

डेवलपर्स API का इस्तेमाल रील को शेड्यूल करने और रीलों के लिए सोशल इंटरेक्शन मेट्रिक्स प्राप्त करने में सक्षम होंगे.

(ये भी पढ़ें-WhatsApp की सीक्रेट ट्रिक! एंड्रॉयड पर बिना टाइप किए किसी को भी भेज सकते हैं मैसेज)

एपीआई डेवलपर्स को कमेंट का जवाब देने, कमेंट को हटाने, कमेंट को छिपाने/खोलने और रील पर कमेंट को डिसेबल/एनेबल करने की सुविधा भी देगा.

इसके अलावा, डेवलपर्स पब्लिक रील को सर्च करने में सक्षम होंगे जिन्हें विशिष्ट हैशटैग के साथ टैग किया गया है. डेवलपर उन रील की पहचान करने में भी सक्षम होंगे जिनमें Instagram व्यवसाय या निर्माता के उपनाम को टैग किया गया है या @mention किया गया है.

मेटा ने कहा है कि ये Reels उन डेवलपर्स के लिए ऑटोमैटिकली उपलब्ध हो जाएगी, जिनके पास पहले से ही अप्लिकेबल API का एक्सेस है.

(ये  भी पढ़ें- Apple का खास ऑफर! स्टूडेंट्स और टीचर भारी छूट पर खरीदें iPad और Mac, फ्री पाएं Airpods!)

18 साल पहले जकरबर्ग ने कहा था ऐसा…
टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब फेसबुक की स्थापना 18 साल पहले हुई थी, तब मार्क जकरबर्ग ने कहा था कि कंपनी ने लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले मीडिया प्रकारों में कई बदलावों का अनुभव किया है. कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ‘28 जून, 2022 से, हम इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर कई एंडपॉइंट्स के लिए रील्स को पेश करना शुरू करेंगे. हम हमेशा अपने कंटेंट पब्लिकेशन एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाना चाहते हैं, चाहे लोग Instagram का इस्तेमाल मूल रूप से करें, या किसी थर्ड पार्टी के ज़रिए से करें.’

Tags: Instagram, Tech news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर