Home /News /tech /

meta launches its first creator villa at cannes film festival what will happen here read details jst

मेटा ने कान फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च किया अपना पहला क्रिएटर विला, क्या है यह, पढ़ें डिटेल्स

फेसबुक व इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी है मेटा.

फेसबुक व इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी है मेटा.

मेटा ने कान फिल्म फेस्टिवल में क्रिएटर विला लॉन्च किया है. यह 300 बैंकों क्रिएटर्स की मेजबानी करेगा. मेटा इसके बाद कई फेस्टविल व कार्यक्रम में इस तरह के इवेंट आयोजित करने की योजना बना रहा है.

नई दिल्ली. फ्रांस में चल रहे कान फिल्म फेस्टिवेल में मेटा (पूर्ववर्ती फेसबुक) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम के जरिए दस्तक दी है. दरअसल, कंपनी ने फिल्म फेस्टिवल में पहला क्रिएटर विला लॉन्च किया है जो इंस्टाग्राम द्वारा समर्थित होगा. एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यह 300 क्रिएटर्स की 2 दिन के लिए मेजबानी करेगा.

ईएमईए के डायरेक्टर ऑफ क्रिएटर पार्टनरशिप के लुई होल्म्स ने अपने ब्लॉग में कहा है कि यह विला लोगों को एक अनोखा अनुभव देगा.

ये भी पढ़ें- प्रोजेक्ट कैम्ब्रिया पर लें वर्चुअल दुनिया का असली मजा, मार्क जुकरबर्ग ने पेश की नए VR हेडसेट की झलक

मेटा की आगे की तैयारी
‘वेराइटी’ के अनुसार, मेटा आगे भी कई यूएस कॉन्सर्ट्स और फेस्टिवल्स में इस तरह के इवेंट आयोजित करेगी. रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी डिजिटल क्रिएटर्स को इन एंटरटेनमेंट इवेंट्स का एक्सेस दिलाने के लिए यह प्रयास कर रही है. होल्म्स ने लिखा है कि इस तरह के इवेंट समाज और प्रशंसकों को ऐप्स पर हर दिन प्रेरित करते हैं. उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि रेड कार्पेट समारोह में हमारे ऐप का इस्तेमाल करने वाले फैन्स बड़ी रुचि दिखाते हैं और इस दौरान क्रिएटर्स को क्रिएटीविटी दिखाने का भी मौका मिलता है.”

विला में क्या कुछ मिलेगा
रिपोर्ट के अनुसार, मेटा के इस वैन्यू में क्रिएटर्स को मेटा क्वेस्ट व रे-बेन स्टोरीज जैसे मेटा हार्डवेयर के इस्तेमाल का अनुभव मिलेगा. कंपनी, वीआर डेमो आयोजित करने के साथ इंटरेक्टिव फोटो एवं वीडियो इंस्टाल कर रही है. वहीं, 120 क्रिएटर इंस्टाग्राम रील्स के जरिए फेस्टिवल को कवर करेंगे. मेटा का कहना है कि फेसबुक पर यूजर्स द्वारा बिताए जाने वाले कुल समय का 50 फीसदी हिस्सा वीडियो से आ रहा है. कंपनी ने कहा है कि इंस्टाग्राम पर भी यह ट्रेंड तेजी से बढ़ रहा है. इंस्टाग्राम पर बिताए जा रहे कुल समय का 20 फीसदी हिस्सा रील्स पर आ रहा है.

ये भी पढ़ें- फेसबुक और इंस्‍टाग्राम में इस साल नहीं होगी कोई भर्ती, Meta ने खर्च घटाने के लिए रणनीति में किया बड़ा बदलाव

टिकटॉक व कान
मेटा का यह फैसला उसके प्रतिद्वंदी टिकटॉक की कान के साथ साझेदारी के बाद आया है. टिकटॉक इस फेस्टिवल का साल की शुरुआत में एलिट स्पॉन्सर बना था. गौरतलब है कि यह चौंकाने वाली बात थी क्योंकि कान पहले रेड कार्पेट पर किसी भी तरह के सोशल मीडिया के खिलाफ था.

Tags: Facebook

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर