Xiaomi के इस फोन पर भूलकर भी ना ऑन करें ये सेटिंग, बंद हो सकते हैं कई फंक्शन!

Xiaomi के इस फोन पर भूलकर भी ना ऑन करें ये सेटिंग, बंद हो सकते हैं कई फंक्शन!
Mi A3 के लिए जारी किए एंड्रॉयड 10 को तीसरी बार वापस लिया गया है.

शियोमी ने इस फोन के लिए जारी किए गए एंड्रॉयड 10 अपडेट को वापस कर ले लिया है, तो अगर आप फोन अपडेट करने की सोच रहे हैं तो फिलहाल रुक जाएं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2020, 2:20 PM IST
  • Share this:
स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हुए हमें हमेशा नए सॉफ्टवेयर अपडेट (softwae update) का इंतज़ार रहता है. नए सॉफ्टवेयर अपडेट से फोन को नए फीचर्स मिलते हैं, इसलिए इसे लेकर हम बहुत उत्साहित रहते हैं. लेकिन अगर आप शियोमी (Xiaomi) का Mi A3 फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको सावधान होने की ज़रूरत है. दरअसल शियोमी ने इस फोन के लिए जारी किए गए एंड्रॉयड 10 अपडेट को वापस कर ले लिया है, तो अगर आप फोन अपडेट करने का सोच रहे हैं तो फिलहाल रुक जाएं.

शियोमी ने ये कदम अपडेट में आए बग्स की वजह से किया है और जानकारी के लिए बता दें कि शियोमी ने ऐसा तीसरी बार किया है. Mi A3 के लिए एंड्रॉयड 10 अपडेट पहली बार फरवरी के आखिरी में जारी किया गया था, लेकिन बग के चलते इसे वापस लेना पड़ा.

(ये भी पढ़ें-Google में खामी ढूंढने पर केरल के छात्र को मिले 7.6 लाख रुपये, ऐसे ही कर लेता है लाखों की कमाई)



फिर इसके बाद मार्च में भी कंपनी ने अपडेट जारी किया और फिर से इसमें बग की परेशानी पाई गई. तीसरी बार शियोमी ने 8 अप्रैल को अपडेट जारी किया है और फिर से इसे बग की वजह से वापस लेना पड़ गया.
शियोमी ने एंड्रॉयन वन प्रोग्राम के तहत इसमें MIUI की जगह स्टॉक एंड्रॉयड सॉफ्टवेयर दिया था, यानी कि इसे समय-समय पर अपडेट और मंथली सिक्योरिटी पैच मिलने थे, लेकिन इस फोन के साथ ऐसा नहीं हो पाया. फिर शायद यही वजह है कि कंपनी इसके लिए अभी तक स्टेबल Android 10 अपडेट नहीं दे पा रही है.

(ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के बीच Porn देखने में सबसे आगे भारतीय, 95% बढ़ा आंकड़ा)

इस फोन के ज़्यादातर यूज़र्स को सॉफ्टवेयर से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए हम सलाह देते हैं कि फिलहाल एंड्रॉयड 10 को अपने फोन में अपडेट ना करें. ऐसा इसलिए भी क्योंकि कई बार बग वाले सॉफ्टवेयर फोन में कई तरह की दिक्कतें आने लगती है, जिससे बैटरी से लेकर कई फंक्शन ठीक से काम नहीं करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज