लाइव टीवी

108MP कैमरे वाले Mi CC9 Pro के साथ Mi TV 5 series और Mi Watch आज होगा लॉन्च...

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 11:32 AM IST
108MP कैमरे वाले Mi CC9 Pro के साथ Mi TV 5 series और Mi Watch आज होगा लॉन्च...
लॉन्च इवेंट में Mi CC9 Pro स्मार्टफोन के साथ साथ एमआई टीवी 5 सीरीज़ (Mi TV 5 Series) और एमआई स्मार्टवॉच (Mi Smart Watch) को लॉन्च किया जाएगा.

लॉन्च इवेंट में Mi CC9 Pro स्मार्टफोन के साथ साथ एमआई टीवी 5 सीरीज़ (Mi TV 5 Series) और एमआई स्मार्टवॉच (Mi Smart Watch) को लॉन्च किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 11:32 AM IST
  • Share this:
शियोमी (Xiaomi) चीन के बीजिंग में आज लॉन्च इवेंट करने वाली है. इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग को कंपनी के ऑफीशियल वीबो पेज और Mi.com China पर देखा जा सकता है. इस लॉन्च इवेंट में Mi CC9 Pro स्मार्टफोन के साथ साथ एमआई टीवी 5 सीरीज़ (Mi TV 5 Series) और एमआई स्मार्टवॉच (Mi Smart Watch) को लॉन्च किया जाएगा.

लेकिन लॉन्च के पहले लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक इसके तमाम स्पेसिफिकेशन के बारे में पता लग चुका है. Mi CC9 Pro फ्लैगशिप स्मार्टफोन है और इसमें काफी खूबियां हैं. इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका 108 मेगापिक्सेल का कैमरा है. कुछ खबरों के अनुसार कहा जा रहा है कि गैलेक्सी एस 11 (Galaxy S 11) भी 108 मेगापिक्सेल कैमरे के साथ आएगा.

Mi CC9 Pro specifications-
शियोमी ने कन्फर्म किया है कि इसमें पांच रियर कैमरे के साथ एक सिंगल सेल्फी शूटर फ्रंट कैमरा होगा. अनुमान है कि 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले फोन की कीमत 26 हज़ार रुपये होगी. मौजूदा समय में 108 मेगापिक्सल का कैमरा शाओमी के Mi Mix Alpha स्मार्टफोन में आ रहा है. बता दें कि 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के अलावा इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस होगा.

लीक रिपोर्ट के मुताबिक फोन में 4,000 mAh की बैटरी होगी, जो कि 20W+ फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करेगी. Mi CC9 Pro में वॉटरड्रॉप नॉच के साथ 6.4 इंच का HD+ एमोलेड डिस्प्ले होगा. स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, ट्वीट में यह भी बताया गया है कि इस फोन की मोटाई 9mm होगी और वजन 180 ग्राम होगा.

Mi TV 5 series key features-
कुछ वक्त पहले एमआई टीवी 5 सीरीज़ के बारे में टीज़र जारी हुआ था. इसके अनुसार टीवी 5 सीरीज़ में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज होगा. Mi TV Series 5 में स्मूथ मोशन के लिए MEMC (मोशन एस्टिमेशन एंड मोशन कंपनसेशन) टेक्नोलॉजी है. 5 सीरीज़ में एमलॉजिक टी972 चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा 12 एनएम प्रोसेस पर बना है. इस टीवी का लुक काफी स्लिम होगा.
Loading...

Xiaomi Watch-
लॉन्च के पहले एमआई वॉच की भी तमाम डीटेल लीक हो चुकी है. कंपनी ने टीज़र जारी कर इसकी कुछ खासियत बताई है. इस वॉच की डिज़ाइन ऐपल वॉच जैसी होगी. इस वॉच से म्यूज़िक ट्रैक को प्ले या पॉज़ किया जा सकेगा, कॉल को रिसीव या रिजेक्ट किया जा सकेगा, मैसेज टाइप करने के अलावा और भी तमाम काम किए जा सकेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 11:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...